depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

बड़ी गिरावट के साथ खुला शेयर बाज़ार

फीचर्डबड़ी गिरावट के साथ खुला शेयर बाज़ार

Date:

अंदेशों के मुताबिक 15 अप्रैल की सुबह घरेलू सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी एक बड़ी गिरावट के साथ खुले, सेंसेक्स 731 अंक गिरकर 73,502 पर था, जबकि निफ्टी 230 अंक फिसलकर 22,289 पर आ गया। निफ्टी मिडकैप 100 और निफ्टी स्मॉलकैप 100 में 3 प्रतिशत तक की गिरावट के कारण व्यापक बाजारों में भी अफरा तफरी आई। फिलहाल खबर लिखे जाने तक सेंसेक्स में 530 और निफ़्टी में 152 अंकों की गिरावट नज़र आ रही है.

हाल के सप्ताहों में तेज तेजी को देखते हुए, विश्लेषकों को अगले कुछ दिनों में कुछ ठहराव की उम्मीद है क्योंकि इंडिया इंक अपनी चौथी तिमाही की वित्तीय स्थिति का खुलासा करेगा और लोकसभा के लिए मतदान सप्ताह के अंत में शुरू होगा। एचडीएफसी सिक्योरिटीज में खुदरा अनुसंधान के उप प्रमुख देवर्ष वकील को उम्मीद है कि इजरायल-ईरान संघर्ष, घरेलू और वैश्विक आर्थिक व्यापक आर्थिक आंकड़े, कच्चे तेल, मार्च तिमाही के नतीजे और आम चुनाव निवेशकों को सतर्क रखेंगे और सप्ताह के दौरान बाजार की दिशा तय करेंगे।

निफ्टी के लिए अगला प्रमुख समर्थन आने वाले सत्रों में 22,303-22,142 पर है। वकील ने कहा चूंकि मध्यवर्ती अपट्रेंड बरकरार है, हम उम्मीद करते हैं कि कोई भी सुधार निचले स्तर पर रुक जाएगा और मध्यवर्ती अपट्रेंड फिर से शुरू हो जाएगा।

NSE में आज सबसे ज़्यादा हरकत TCS, HDFC Bank Tata Motors, Hindalco और Vodafone Idea में दिखाई दे रही है, वहीँ BSE पर सबसे ज़्यादा एक्टिविटी HUL, Tata Steel, Tata Motors, Reliance और SBI में नज़र आ रही है. निफ़्टी के टॉप 5 गेनर्स में ONGC, Hindalco, TCS, Maruti Suzuki और HCL Tech शामिल हैं वहीँ टॉप लूज़र्स में TATA Cons. Prod ,Tata Motors 995.60, Adani Enterpris, BPCL और Bajaj Finserv के शेयर शामिल हैं।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

जल्द ही देशी से विदेशी कंपनी बन सकती है हल्दीराम

करोड़ों भारतीयों की पसंदीदा कंपनी हल्दीराम जल्द ही विदेशी...

खुलते ही धड़ाम हुआ शेयर बाजार

बेंचमार्क सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी 50 वैश्विक बाजारों से...

CAA कानून के तहत पहली बार 14 लोगों को सौंपे गए नागरिकता प्रमाण पत्र

गृह मंत्रालय ने बुधवार को नागरिकता (संशोधन) अधिनियम के...