Site icon Buziness Bytes Hindi

नया शिखर छूकर लाल निशान में बंद हुआ शेयर बाजार

sensex

रियल्टी, बैंकिंग और सूचना प्रौद्योगिकी शेयरों में देखी गई खरीदारी के कारण बेंचमार्क सूचकांकों के ताजा सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंचने के साथ दलाल स्ट्रीट पर रिकॉर्ड रन जारी रहा। लेकिन अंत में, सेंसेक्स 19.89 अंक गिरकर 75,390.50 पर और निफ्टी 24.65 अंकगिरकर 22,932.45 पर बंद हुआ.

सकारात्मक वैश्विक बाजारों के कारण, भारतीय सूचकांक सकारात्मक रुख के साथ खुले और दिन बढ़ने के साथ बढ़त बढ़ती गई और सेंसेक्स और निफ्टी पहली बार 76,000 और 23,100 के पार चले गए। हालांकि, आखिरी घंटे की बिकवाली ने दिन की सारी बढ़त खत्म कर दी।

निफ्टी पर शीर्ष लाभ पाने वालों में डिविस लैब्स, इंडसइंड बैंक, एक्सिस बैंक, एलटीआईमाइंडट्री और अदानी पोर्ट्स शामिल हैं, जबकि हारने वालों में अदानी एंटरप्राइजेज, विप्रो, ग्रासिम इंडस्ट्रीज, ओएनजीसी और एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस शामिल हैं। सेक्टोरल मोर्चे पर, बैंक, रियल्टी और सूचना प्रौद्योगिकी सूचकांकों में 0.5 प्रतिशत की वृद्धि हुई, जबकि तेल और गैस, बिजली और मीडिया में गिरावट आई। बीएसई मिडकैप इंडेक्स ऊपर था जबकि स्मॉलकैप इंडेक्स सपाट बंद हुआ।

व्यक्तिगत शेयरों में, बलरामपुर चीनी मिल्स, ज़ी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज, इंडियन एनर्जी एक्सचेंज में 1,600 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि देखी गई। ग्लेनमार्क फार्मा, अशोक लीलैंड, जुबिलेंट फूडवर्क्स में एक लंबा बिल्ड-अप देखा गया, जबकि सन टीवी नेटवर्क, अरबिंदो फार्मा और अल्केम लेबोरेटरीज में एक छोटा बिल्ड-अप देखा गया।

Exit mobile version