depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

गिरावट में बंद हुआ शेयर बाजार

फीचर्डगिरावट में बंद हुआ शेयर बाजार

Date:

उतार-चढ़ाव भरे सत्र के बाद 15 मई को सेंसेक्स और निफ्टी गिरावट के साथ बंद हुए, पिछले तीन सत्रों में sensex और निफ़्टी बढ़त में बंद हो रहे थे. अंत में, सेंसेक्स 117 अंक गिरकर 72,987 पर और निफ्टी 50 17 अंक गिरकर 22,200 पर था। लगभग 2,180 शेयर बढ़े, 1,471 शेयर गिरे और 135 शेयर अपरिवर्तित रहे।

बीएसई मिडकैप में 0.6 प्रतिशत और बीएसई स्मॉलकैप में लगभग 1 प्रतिशत की बढ़त के साथ व्यापक बाजारों में लचीलापन दिखा।

जून में चुनाव नतीजों की घोषणा होने तक घरेलू बाजार में उतार-चढ़ाव बने रहने की संभावना है। हालाँकि, विश्लेषकों का मानना है कि चुनाव से संबंधित अस्थिरता अस्थायी है, और वे भारत की दीर्घकालिक विकास संभावनाओं के बारे में आशावादी हैं।

असित सी मेहता इन्वेस्टमेंट इंटरमीडिएट्स के अध्यक्ष और प्रमुख-इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज, पंकज कार्डे ने कहा, “मुझे पूरा विश्वास है कि बाजार में किसी भी तरह की गिरावट को खरीदारी के अवसर के रूप में इस्तेमाल किया जाना चाहिए।”

कार्डे ने कहा, “चुनाव नतीजे की परवाह किए बिना बाजार में गिरावट आ सकती है और यह 21,800 के स्तर तक गिर सकता है। ऐसे परिदृश्य में जहां भाजपा सरकार सत्ता में नहीं लौटती है, निफ्टी 50 में अधिक स्पष्ट सुधार हो सकता है।”

एफआईआई वर्तमान में आक्रामक रूप से भारतीय इक्विटी बेच रहे हैं, उम्मीद है कि चुनावी अनिश्चितता कम होने के बाद वे बाजार में फिर से प्रवेश करेंगे। इस बीच, डीआईआई गिरावट का फायदा उठा रहे हैं और एफआईआई द्वारा बेचे गए शेयरों को खरीद रहे हैं।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

21 लाख रूपये का एक रन!

आईपीएल में 17वीं बार भी आरसीबी का सपना टूट...

लगातार तीसरी बार कांग्रेस को रिजेक्ट करने जा रहा है देश: मण्डी में मोदी

प्रधानमंत्री मोदी आज हिमाचल प्रदेश की मण्डी सीट से...

दुनिया के सबसे झूठे प्रधानमंत्री का नाम नरेंद्र मोदी है: खड़गे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने आज झारखण्ड के देवघर...