Ind vs SL: राजकोट में आया Surya Storm

स्पोर्ट्सInd vs SL: राजकोट में आया Surya Storm

Date:

भारत और श्रीलंका के खिलाफ आज राजकोट में श्रंखला का तीसरा और अंतिम व निर्णायक टी 20 इंटरनेशनल मैच खेला जा रहा है. भारत ने 228 रनों का एक बहुत बड़ा स्कोर खड़ा किया है और यह सब सूरा कुमार नाम के तूफ़ान की वजह हुआ जिसने श्रीलंका की गेंदबाज़ी को तहस नहस कर दिया और मात्र 51 गेंदों में 112 रन ठोंक डाले जिसमें 9 गंगनचुंबी छक्के और सात चौके शामिल रहे. सूर्य कुमार के आगे श्रीलंका के सभी गेंदबाज़ घुटने टेकते नज़र आये. उन्होंने सूर्य के खिलाफ अपने सारे हथियार इस्तेमाल कर डाले लेकिन SKY ने उनके हर हमले का जवाब बॉउंड्री की शक्ल में दिया, सूर्य कुमार अंत तक नाबाद रहे.

शुभमन के साथ की सौ रनों से ज़्यादा की साझेदारी

सूर्य कुमार बोलिंग पावर प्ले ख़त्म होने से एक गेंद पहले मैदान पर आये और आते ही ताबड़तोड़ हमले शुरू कर दिए, उससे पहले राहुल त्रिपाठी 16 गेंदों पर 35 रन की पारी खेलकर मैच का टेम्पो सेट कर चुके थे. SKY शुभमन के साथ 111 रनों की साझेदारी निभाई हालाँकि इसमें सूर्य का ही योगदान ज़्यादा था. दो मैच में नाकामी की बाद अंततः अपने तीसरे टी 20 इंटरनेशनल में शुभमन गिल के बल्ले से रन निकले, गिल ने 36 गेंदों पर 46 रनों की पारी खेली।

टी 20 क्रिकेट का तीसरा शतक

हार्दिक पंड्या और दीपक हुड्डा सस्ते में निपट गए लेकिन अक्षर के तेवर पिछले मैचों जैसे ही दिखाई दिए. दोनों ने नाबाद रहते हुए 14 गेंदों 39 रनों की ताबड़तोड़ साझेदारी की जिससे टीम का स्कोर 228 तक पहुंच गया. अक्षर ने फिर 9 गेंदों पर 21 रनों की पारी खेली। सूर्य का टी 20 क्रिकेट में यह तीसरा शतक है. देखा जाय तो पिछले 6 महीनों में उन्होंने तीसरा शतक जड़ा है. इस कारनामे के बाद सूर्य कुमार टी 20 फॉर्मेट में तीन या उससे ज़्यादा शतक जमाने वाले दुनिया के पांचवें और भारत के सिर्फ दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

रसोई Bytes: 15 मिनट में तैयार करें शाही पीस, ये रही रेसिपी!

लाइफस्टाइल डेस्क। Shahi Tukra Recipe - त्योहारों का मौसम...

Weather update today: मौसम ने लिया यू टर्न, आज 26 जनवरी को बारिश का अलर्ट

नई दिल्ली। आज 26 जनवरी मौसम का मिजाज मिलाजुला...

2024 में Apple पेश कर सकता है पहला फोल्डेबल डिवाइस

टेक डेस्क। ऐपल भारत में एक टॉप ब्रांड्स में...