depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

IND vs PAK: 35 साल बाद Kuldeep ने दोहराया इतिहास, स्पिनर की फिरकी पर नाचे पाक बैटर्स

स्पोर्ट्सIND vs PAK: 35 साल बाद Kuldeep ने दोहराया इतिहास, स्पिनर की...

Date:

Asia Cup 2023,IND vs PAK: भारत ने एशिया कप के सुपर फोर में पाकिस्तान को बड़ी शिकस्त दी है। भारत ने चिर—प्रतिद्वंदी पाक को बुरी तरह से हराया। भारत की इस जीत में स्पिनर कुलदीप यादव का बड़ा योगदान है। जिनकी फिरकी में पाक बल्लेबाज उलझकर रह गए और नाचते रहे। भारतीय टीम के चाइनामैन कुलदीप यादव ने पाकिस्‍तान के बल्‍लेबाजों को पॉवेलियन भेजकर एक और बड़ी उपलब्धि हासिल की। स्पिनर कुलदीप यादव वनडे एशिया कप में पांच विकेट लेने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। कुलदीप यादव ने एशिया कप 2023 के सुपर-4 राउंड में पाकिस्‍तान के खिलाफ 8 ओवर में 25 रन देकर पांच विकेट झटके।

अरशद अय्यूब ने 1998 में एशिया कप में एक पारी में पांच विकेट लिए

कुलदीप यादव ने सोमवार को पाकिस्‍तान के खिलाफ धमाकेदार प्रदर्शन कर ये विशेष उपलब्धि हासिल की। कुलदीप यादव ने कोलंबो के आर प्रेमदासा स्‍टेडियम में खेले गए एशिया कप 2023 के सुपर-4 राउंड मैच में पाकिस्‍तान के पांच बल्लेबाजों के विकेट चटकाए।
बाएं हाथ के स्पिनर ने पाकिस्‍तान के खिलाफ 8 ओवर के स्‍पेल में 25 रन खर्च किए। कुलदीप यादव वनडे एशिया कप में एक पारी में पांच विकेट लेने वाले दूसरे भारतीय स्पिनर बने हैं। वनडे एशिया कप में 35 साल के बाद भारतीय गेंदबाज एक पारी में पांच विकेट लेने में कामयाब हुआ।

1988 में हुआ था ये कारनामा

अरशद अय्यूब पहले भारतीय गेंदबाज थे। जिन्‍होंने एशिया कप में ही वनडे मैच में एक पारी में पांच विकेट लेने का कमाल किया था। अयूब ने भी ये कमाल पाकिस्‍तान के खिलाफ किया था। अयूब ने 21 रन देकर पांच विकेट झटके थे। कुलदीप यादव ने 35 साल बाद उसी विरोधी पाकिस्तान के खिलाफ इतिहास दोहराया।

कुलदीप के शिकार बनने वाले पाक बल्लेबाज

कुलदीप यादव की फिरकी के सामने पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाज आसानी से घुटने टेकते चले गए। बाएं हाथ के स्पिनर ने फखर जमान को 27 रन पर आउट किया। इसके बाद आघा सलमान (23), इफ्तिखार अहमद को 23 रन, शादाब खान को 6 रन पर और फहीम अशरफ (4) को अपना शिकार बनाया।

पाक पर कुलदीप का हमला

कुलदीप यादव अब पाक के खिलाफ वनडे में सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी प्रदर्शन करने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज बने। यह रिकॉर्ड अरशद अय्यूब के नाम है। अरशद ने ढाका में 1998 में पाकिस्‍तान के खिलाफ 21 रन देकर पांच विकेट झटके थे। कुलदीप यादव (25/5) दूसरे स्‍थान पर पहुंच गए हैं।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

त्वचा की देखभाल हिंदी में वेलहेल्थऑर्गेनिक

नमस्कार दोस्तों! हमारी वेबसाइट हिंदी बिजनेस बाइट्स में आपका...

कटहल खाने के फायदे हिंदी में

Jackfruit In Hindi: कटहल खाना न केवल स्वादिष्ट होता...

पिस्ता खाने के 5 फायदे हिंदी में

Pistachios In Hindi: पिस्ता खाना वास्तव में हमारे लिए...