Semifinal T20 : सेमीफाइनल में इंग्लैंड के सामने दोहरे दबाव में भारत,आज होगा दोनों दिग्गजों के बीच मुकाबला

टी20 वर्ल्ड कपSemifinal T20 : सेमीफाइनल में इंग्लैंड के सामने दोहरे दबाव में भारत,आज...

Date:

सिडनी : टी20 विश्वकप के फाइनल में पाकिस्तान के पहुंचने के बाद भारत पर इस समय दोहरा दबाव है। पहला दबाव सेमीफाइनल में इंग्लैंड का हराकर फाइनल में पहुंचने का और दूसरा फाइनल मैच में पाकिस्तान को हराने का। क्रिकेट पंडितों के जानकारों की माने तो भारत की टीम दबाव में बहुत अच्छा खेलती है।

पुराने मुकाबलों में इंग्लैंड पर भारी पड़ा है भारत


इससे पहले टी20 वर्ल्ड कप में भारत की टीम इंग्लैंड को 18 रन से हरा चुकी है। वहीं, 2009 में इंग्लैंड की टीम तीन रन से मैच जीता था। इसके बाद 2012 में भारत ने 90 रन से मुकाबला अपने नाम कर लिया था। इस तरह श्रृंखला के इतिहास में इंग्लैंड के खिलाफ भारत 2-1 से आगे है।

दस साल बाद दोनों टीमें होगी विश्वकप में आमने सामने

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में भारत टीम का मुकाबला इंग्लैंड से आज गुरुवार को होना है। मैच को जीतने वाली टीम 13 नवंबर को मेलबर्न में होने वाले फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी। पाकिस्तान ने पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हराया। सुपर-12 में भारतीय टीम ग्रुप-2 में शीर्ष पर थी। इंग्लैंड ग्रुप-1 में दूसरे पायदान पर रहा था। दोनों टीमें 10 साल बाद टी20 वर्ल्ड कप में आमने-सामने होंगी।
2007 टी20 वर्ल्ड कप में भारत ने इंग्लैंड को 18 रन से हराया। 2009 में इंग्लैंड टीम तीन रन से मुकाबला जीती थी। 2012 में भारत ने 90 रन से मुकाबला जीता था। वह एडिलेड में होने वाले मुकाबले में इंग्लिश टीम को हराकर अपनी बढ़त को बढ़ाना चाहेगा।

टूर्नामेंट में दोनों टीमों अब तक का प्रदर्शन

इस टी20 वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के सफर की बात करें तो भारत ने शुरुआती दो मैचों में पाकिस्तान और नीदरलैंड के खिलाफ जीत हासिल की थी। उसे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे मैच में हार मिली थी। टीम इंडिया ने इसके बाद वापसी की और बांग्लादेश के साथ ही जिम्बाब्वे को हराया। इंग्लैंड ने अफगानिस्तान को पहले मैच में हराया था। उसे फिर आयरलैंड के खिलाफ हार मिली थी। ऑस्ट्रेलिया से तीसरा मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। इसके बाद उसने न्यूजीलैंड और श्रीलंका को हराकर अपनी सेमीफाइनल में जगह बनाई।

कहां खेला जाएगा भारत और इंग्लैंड का मैच?

भारत और इंग्लैंड के बीच मुकाबला एडिलेड में आज होगा। भारत और इंग्लैंड का मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे से शुरू होगा। टॉस एक दोपहर 1:00 बजे होगा। भारत और इंग्लैंड के इस मैच को लेकर क्रिकेट के शौकीनों में काफी क्रेज है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

FIR on Azam: विवादित बयानों से बाज़ नहीं आ रहे आज़म, दर्ज हुआ एक और मुकदमा

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आज़म खान और मुकदम,...

FIFA World Cup 2022: क्रोशिया ने कनाडा को रौंदा, स्पेन-जर्मनी रहे बराबर

फीफा वर्ल्ड कप 2022 के ग्रुप मैच में क्रोएशिया...

Uttarakhand Police से नाराज डीजीपी किया यह काम तो खैर नहीं

देहरादून- उत्तराखंड की मित्र पुलिस का अब हूटर बजाने...