Selection of selectors: क्या अगरकर बनेंगे अगले चीफ सेलेक्टर?

स्पोर्ट्सSelection of selectors: क्या अगरकर बनेंगे अगले चीफ सेलेक्टर?

Date:

टी 20 विश्व कप के फ़ाइनल में न पहुँच पाने के आरोप में बीसीसीआई ने शुक्रवार की शाम को सीनियर सेलेक्शन कमेटी को आशंकाओं के अनुरूप बर्खास्त कर दिया, बोर्ड के इस फैसले से किसी को हैरानी नहीं हुई क्योंकि सबको मालूम था कि बोर्ड के पास बड़े खिलाडियों को कुछ कह पाने की हिम्मत नहीं है. खैर यह बीते ज़माने की बात हो गयी और बात अब आने वाले कल की. बड़ा सवाल कि BCCI का अगला चीफ सेलेक्टर कौन होगा?, कौन होगा बोर्ड का अगला बकरा जिसकी गर्दन पर अगली किसी बड़ी नाकामी पर छुरी चलाई जाएगी.

पद के लिए आवेदन कर सकते हैं अगरकर

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो एकनाम काफी सुनने को मिल रहा है और वह है टीम इंडिया के पूर्व तेजगेंदबाज़ और कमेंटेटर अजित अगरकर का. इससे पहले भी उनका नाम चीफ सेलेक्टर की रेस में शामिल हो चूका था मगर तब चेतन शर्मा से वह पिछड़ गए थे, अब जबकि चेतन के गले पर छुरी चलाई चुकी है तो अगरकर का नाम एकबार फिर सामने आया है. पता चला है कि अगरकर भी इसके लिए इच्छुक हैं और वह इस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं.

BCCI की सभी क्वालिफिकेशन पर उतरते हैं पूरा

अगरकर की बात करें तो उनके पास काफी अनुभव है, फिलहाल वह कमेंट्री के साथ आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए असिस्टेंट कोच के रूप में काम कर रहे हैं. अगरकर इस खेल के तीनों फॉर्मेट भी खेल चुके हैं, एकदिवसीय में 191 मैचों का तजुर्बा है, 288 विकेट भी लिए हैं, इसी तरह 26 टेस्ट मैचों का अनुभव भी जिसमें 58 विकेट हैं वहीँ 4 टी 20 आई भी खेले हैं, इसके अलावा 32 आईपीएल मैच भी उनके अनुभव में शामिल हैं. इस तरह वह BCCI द्वारा इस पद के लिए रखी गयी सभी योग्यताओं पर खरे उतरते हैं.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

FIFA WC 2022: सेनेगल अंतिम 16 में, मेज़बान क़तर की निराशाजनक विदाई

अफ्रीका कप ऑफ नेशंस के विजेता सेनेगल ने 2022...

इंडिया कस्टमर सर्विस में MG लगातार दूसरे साल शीर्ष पायदान पर

भारत में बिक्री के बाद सलाहकारों की तरफ से...