Rejection: पृथ्वी शॉ की निराशा

स्पोर्ट्सRejection: पृथ्वी शॉ की निराशा

Date:

किसी भी श्रंखला के लिए टीम का चयन जब भी होता है, हमेशा सवाल उठते हैं, उनमें से कुछ सवाल वाजिब भी होते हैं. श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया की टी 20 और ODI टीम का एलान भी हो गया. ज़ाहिर सी बात है कि इस सलेक्शन के बारे में भी सवाल उठे हैं. कुछ लोगों को हटाया गया है तो कुछ लोगों का चयन न सिर्फ क्रिकेट प्रेमियों को बल्कि जिनका चयन किया गया है उन्हें भी हैरान कर गया है। टीम के चयन से जुड़ा हुआ ऐसा ही एक सवाल पृथ्वी शॉ का भी है जो काफी दिनों से टीम इंडिया से किनारे कर दिए गए हैं, इस बार भी उनके नाम पर गौर नहीं हुआ. न ही टी 20 आई में और न ही ODI में.

सोशल मीडिया पर छलक पड़ा दर्द

पृथ्वी शॉ जिन्हें देश का सबसे टैलेंटेड बल्लेबाज़ कहा जाता है, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की शुरुआत भी अच्छी की लेकिन फिर कुछ ऐसा हुआ कि वो टीम से दूर होते गए या कह सकते हैं कि दूर कर दिए गए. इस बार भी जब उनका चयन नहीं हुआ तो उनकी निराशा झलक पड़ी. सोशल मेडिया पर उनका दर्द भी छलक पड़ा, यहाँ तक कि उन्होंने इंस्टाग्राम अकाउंट से अपनी डीपी फोटो को भी हटा दिया, जो स्टोरी ने उन्होंने वहां पर शेयर की उसमें निराशा साफ़ झलक रही थी.

वाजिब है निराशा

उनकी निराशा वाजिब है, जब हम चयन की गयी टीमों को देखते हैं तो टी 20 में हमें शुभमन नज़र आते हैं, क्यों? पता नहीं। पृथ्वी शॉ क्यों नहीं, सवाल उठता है. ODI की टीम देखते हैं तो इन दिनों के सुपर फ्लॉप के राहुल की मौजूदगी और शिखर को निकालना साथ ही पृथ्वी को मौका न देना सवाल तो उठाता ही है. यह सब वो चयन हैं जिनमें यारियां दोस्तियां झलकती हैं. पृथ्वी शॉ ने घरेलू क्रिकेट में रनों का अम्बार लगाया है, उनको नज़रअंदाज़ करना उन्हें निराश तो करेगा ही.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related