Pakistan T20 World Cup Squad: टी 20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान टीम का एलान, फखर ज़मां रिज़र्व में

 
Pakistan T20 World Cup Squad:

टीम एलान करने की मोहलत का आखिर तक इंतज़ार करने के बाद टी 20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान टीम का एलान कर दिया गया है. चीफ सेलेक्टर मोहम्मद वसीम ने आज टीम का एलान करते हुए बताया कि एशिया कप में जो टीम खेली उसमें मामूली बदलाव किये गए हैं, टीम में फखर ज़मान मुख्य टीम से बाहर हैं हालाँकि जिन तीन रिज़र्व खिलड़ियों के नामों का एलान किया गया है उनमें उनका शामिल है. फखर की जगह शान मसूद को जगह मिली है जो काफी दिनों से टीम में आने के लिए दरवाज़ा खटखटा रहे थे. 

चोट से उबरने की कोशिश में लगे शाहीन शाह आफरीदी की टीम में वापसी हो गयी है हालाँकि अभी उनकी मैच फिटनेस को लेकर संदेह जताया जा रहा है. और ऐसा इसलिए कहा जा रहा है कि 17 साल बाद आज 7 मैचों की टी 20 सीरीज़ खेलने पाकिस्तान पहुंची इंग्लैंड की टीम के खिलाफ घोषित टीम में उनका नाम नहीं है, उन्हें भी मोहम्मद रिज़वान और शादाब खान की तरह रेस्ट दिया गया है, ये दोनों खिलाडी एशिया कप के दौरान चोटिल हुए थे. 

टीम में इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह और आसिफ अली का नाम देखकर सभी चौंक गए क्योंकि यह तीनों एशिया कप के दौरान बुरी तरह नाकाम हुए थे, विशेषकर आसिफ अली जिन्होंने पाकिस्तान टीम को बहुत मायूस किया था, उनका व्यवहार भी एशिया कप में बहुत गन्दा था, मैदान में उन्होंने अफ़ग़ानिस्तान के फरीद अहमद के ऊपर बल्ला तान दिया था. गेंदबाज़ी में सिर्फ एक बदलाव है, शाहीन के आने की वजह से शाहनवाज़ धानी को रिज़र्व में जगह दी गयी है, इसके अलावा रिज़र्व में एक रिज़र्व विकेटकीपर के तौर पर मोहम्मद हारिस का नाम शामिल है. 

टी20 वर्ल्ड कप टीम: 

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), आसिफ अली, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी , शान मसूद, उस्मान कादिर

रिजर्व: फखर जमान, मोहम्मद हारिस, शाहनवाज दहानी