Wisden ODI Team में श्रेयस और सिराज का नाम

स्पोर्ट्सWisden ODI Team में श्रेयस और सिराज का नाम

Date:

विजडन ने वनडे फॉर्मेट के लिए टीम ऑफ द ईयर का ऐलान किया है। पाकिस्तान के बाबर आजम को विजडन की वनडे टीम में कप्तान नियुक्त किया गया है , वहीँ भारत से श्रेयस अय्यर और मोहम्मद सिराज को जगह मिली है.

बाबर आज़म को कप्तानी

टीम के सलामी बल्लेबाज़ के रूप में ऑस्ट्रेलिया के ट्रैविस हेड और पाकिस्तान के इमामुल हक़ का नाम है. टॉप आर्डर के दो और नामों में बाबर आज़म और श्रेयस अय्यर को जगह मिली है, न्यूज़ीलैण्ड के टॉम लैथम को विकेट कीपर के रूप शामिल किया गया है. नंबर 6 की जगह साऊथ अफ्रीका के Rassie van der Dussen दी गयी है. बांग्लादेश के मेहदी हसन मिराज को एक आलराउंडर के रूप में जगह दी गयी है.

टीम में तीन तेज़ गेंदबाज़

इसके बाद की टीम के चार स्थानों के लिए तीन तेज़ गेंदबाज़ और एक स्पिनर को शामिल किया गया है. भारत के मोहम्मद सिराज का नाम भी इसमें शामिल है, वेस्टइंडीज के अल्ज़ारी जोसेफ और न्यूज़ीलैण्ड के ट्रेंट बोल्ट दो दूसरे तेज़ गेंदबाज़ हैं, जबकि ऑस्ट्रेलिया के एडम ज़म्पा इस टीम में अपनी लेग स्पिन का जादू जगायेंगे। बता दें कि विज़डन हर साल टीम ऑफ़ दि ईयर का एलान करती है और अपने संस्करण में जगह देती है. खिलाडियों के लिए भी विज़डन की टीम में नाम आना उनके लिए सम्मान की बात होती है.

अय्यर-सिराज ने बढ़ाया भारत का सम्मान

अय्यर ने जहां साल में खेले 17 वनडे की 15 पारियों में 2 बार नाबाद रहते हुए 55.69 के औसत और 91.52 के स्ट्राइक रेट से 724 रन बनाए। इसमें एक शतक और 6 अर्धशतक शामिल थे। वहीं सिराज ने 15 मैच की 15 पारियों में गेंदबाजी करते हुए 23.50 के औसत और 4.62 की इकोनॉमी के साथ कुल 24 विकेट चटकाए। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 29 रन देकर 3 विकेट रहा।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Lakshman Lokpal Mandir – जहां मेघनाथ वध के बाद लक्ष्मण ने किया था तप

चमोली - उत्तराखंड को रामायण और महाभारत काल से...

Belgium को हराकर जर्मनी ने तीसरी बार जीता हॉकी वर्ल्ड कप

जर्मनी ने बेल्जियम को पेनाल्टी शूट आउट में 5-4...

2024 में Apple पेश कर सकता है पहला फोल्डेबल डिवाइस

टेक डेस्क। ऐपल भारत में एक टॉप ब्रांड्स में...

Swami Prasad Maurya ने विरोधियों को बताया तथाकथित धर्म के ठेकेदार

राम चरित मानस को लेकर विवाद लगातार बढ़ता जा...