Lucky Chetan: बच गयी कुर्सी, चेतन फिर बने चीफ सेलेक्टर

स्पोर्ट्सLucky Chetan: बच गयी कुर्सी, चेतन फिर बने चीफ सेलेक्टर

Date:

भारतीय क्रिकेट टीम की नई सेलेक्शन कमेटी का आज अंततः ऐलान हो गया है. BCCI ने आज 5 सदस्यों वाली मेंस सीनियर सेलेक्शन कमेटी के नामों का ऐलान कर दिया, इस नै टीम में 4 सदस्य बिल्कुल नए हैं लेकिन सबसे हैरानी भरा नाम चीफ सेलेक्टर का है जिसपर एक बार फिर से चेतन शर्मा की वापसी हुई है. यानी कि चेतन शर्मा अपनी कुर्सी बचाने में कामयाब हो गए हैं. पिछले दो विश्व कप और एशिया कप में टीम इंडिया की खराब कारकर्दगी की वजह से कहा जा रहा था कि चेतन शर्मा समेत सभी सेलेक्टर्स का पत्ता कट हो जायेगा। अंदाजा काफी हद तक सही निकला, पांच सदस्यीय सिलेक्शन कमेटी के चार लोगों को तो हटा दिया गया लेकिन चेतन शर्मा बरकरार रहे.

चार सेलेक्टर बदले गए

चेतन शर्मा एक बार फिर सिलेक्शन कमिटी के चेयरमैन बनाये गए हैं वही नयी कमेटी में उनके साथ शिवसुन्दर दस, सुब्रोतो बनर्जी, सलिल अंकोला और श्रीधरन शरत को शामिल किया गया है. BCCI की तरफ से जारी में ऐलान कहा गया है कि सुलक्षणा नायक, अशोक मल्होत्रा और जतिन परांजपे की क्रिकेट एडवाइज़री कमेटी ने नई सीनियर सेलेक्शन कमेटी का चयन किया गया है. एलान में बताया गया कि सेलेक्टर्स के पदों के लिए करीब 600 आवेदन मिले थे जिसमें से पहले 11 लोगों का सेलेक्शन किया गया और उसके बाद सभी के 11 लोगों से व्यक्तिगत इंटरव्यू हुए. सारे लोगों से इंटरव्यू के बाद एडवाइजरी कमेटी द्वारा इन पांच को सीनियर सेलेक्शन कमेटी के लिए चुना गया है.

विवादों में थी पिछले चयन समिति

दरअसल पिछली सिलेक्शन कमेटी टीम में कुछ खिलाडियों के चयन को लेकर काफी विवाद में रही थी. टीम के बहुत से चोटिल खिलाडियों को मौके देने की बातें सामने आ रही थी, यह चोटिल खिलाडी बड़े मुकाबलों में टीम के लिए बहुत बड़ी समस्या बने थे. पिछले दोनों टी 20 विश्व कप और एशिया कप में टीम का प्रदर्शन काफी खराब रहा जिसकी एक बड़ी वजह चोटिल खिलाडी भी रहे. कप्तान रोहित शर्मा ने इस बात पर नाराज़गी ज़ाहिर कर चुके कि उन्हें अनफिट खिलाडी दिए जा रहे हैं. यही वजह है कि पूरी सिलेक्शन कमिटी को बदलने की बात की जा रही थी. बहरहाल चेतन शर्मा अपनी कुर्सी बचाने में कामयाब हो गए, अब देखना है कि नयी टीम के साथ उनका तालमेल कैसा रहता है.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

दिवंगत निर्देशक यश चोपड़ा की याद में Netflix ला रहा है डॉक्यू-सीरीज़ ‘द रोमैंटिक्स’

प्रसिद्ध फिल्म निर्माता दिवंगत यश चोपड़ा की प्रतिष्ठित सिनेमाई...

WPL की नीलामी एक हफ्ता बढ़ी

पहला WPL पांच टीमों के बीच 4 से 24...

Covid से लड़ने के लिए लांच हुई भारत बायोटेक की नज़ल वैक्सीन iNCOVACC

कोरोना महामारी से लड़ने के लिए अपनी वैक्सीनों से...

Hindenburg की रिपोर्ट से अडानी को हुआ भारी नुक्सान

एक रिसर्च फर्म की रिपोर्ट का असर यह हुआ...