Thursday, October 21, 2021
Homeस्पोर्ट्सराशिद खान के 3 सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज़ों में कोहली विलियम्सन और बाबर आज़म...

राशिद खान के 3 सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज़ों में कोहली विलियम्सन और बाबर आज़म शामिल

तीनों खिलाड़ी अपनी अंतरराष्ट्रीय टीमों के कप्तान हैं और तीनों अच्छी तरह से रन बनाने के साथ-साथ खिलाड़ियों को अच्छी तरह से प्रबंधित करने की जिम्मेदारी भी निभा रहे हैं। राशिद खान को लगता है कि ये तीनों खिलाड़ी महान हैं क्योंकि वे अपने प्राकृतिक खेल को अच्छा करने के लिए समर्थन करते हैं। लेग स्पिनर ने यह भी कहा कि तीनों बिना रिस्की शाॅट खेले मैदान के चारों ओर रन बनाने में महान हैं। क्रिकेट पाकिस्तान से बात करते हुए, राशिद ने विस्तार से बताया कि कोहली, विलियमसन और आजम खेल के आधुनिक समय के महान खिलाड़ी क्यों हैं।

राशिद ने कहा, “यह काफी मुश्किल है (तीनों बल्लेबाजों की तुलना करना) लेकिन इसमें कोई शक नहीं कि विराट विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं। यहां तक ​​कि केन विलियमसन और बाबर आजम भी वहीं हैं। वे अपनी सीमाएं जानते हैं और वे कौन से शॉट खेल सकते हैं यह भी वो जानते हैं। जिस प्रक्रिया के साथ वे अपनी पारी की शुरुआत और अंत करते हैं, वह बहुत स्पष्ट है।”

राशिद पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के छठे संस्करण में खेलने में व्यस्त हैं। 22 वर्षीय राशिद लाहौर कलंदर्स के लिए खेलते हैं, जो जल्द ही चल रहे टूर्नामेंट में एक महत्वपूर्ण मैच में कराची किंग्स का सामना करने वाले हैं। किंग्स के लिए खेलने वाले आजम उनके प्रमुख खिलाड़ियों में से एक हैं। अगर पाकिस्तान का कप्तान रन नहीं बनाता है तो किंग्स को अपने संघर्षरत मध्यक्रम बल्लेबाजों के कारण दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। राशिद जानते हैं कि बाबर आजम ही खतरा हैं, इसलिए वह उन्हें आउट करने के लिए अपनी ताकत के अनुसार गेंदबाजी करना चाहते हैं।

Read also: आप सांसद संजय सिंह के घर हमला, दीवार और नेम प्लेट पर फेंकी गयी स्याही

उन्होंने कहा, ‘इसमें कोई शक नहीं कि बाबर विश्व स्तरीय बल्लेबाज हैं। लेकिन एक गेंदबाज के तौर पर मेरा ध्यान हमेशा अपनी ताकत का समर्थन करने पर होता है। एक गेंदबाज के रूप में, आप उस बल्लेबाज के मजबूत और कमजोर बिंदुओं का अध्ययन करते हैं, जिसके लिए आप गेंदबाजी कर रहे हैं। लेकिन साथ ही, अपना समर्थन करना महत्वपूर्ण है और वह है अच्छी लाइन और लेंथ गेंदबाजी। अगर मैं ऐसा करता हूं तो बल्लेबाज जो भी हो, मुझे अच्छे नतीजे मिलेंगे। मैं योजना बनाने के लिए उनके वीडियो देखता हूं लेकिन मैं अपनी क्षमता का समर्थन करने में विश्वास करता हूं।”

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

लेटेस्ट न्यूज़

ट्रेंडिंग न्यूज़