कराची किंग्स ने जीता पहली बार पाकिस्तान सुपर लीग का खिताब

 
कराची किंग्स ने जीता पहली बार पाकिस्तान सुपर लीग का खिताब कराची किंग्स ने जीता पहली बार पाकिस्तान सुपर लीग का खिताब

नई दिल्लीः मंगलवार को अपने पहले पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) खिताब की तलाश में, इमाद वसीम की अगुवाई वाली कराची किंग्स ने देश के प्रतिष्ठित टी 20 टूर्नामेंट के फाइनल में लाहौर कलंदर्स को हरा दिया। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कराची किंग्स के लिए एक शानदार अर्धशतक बनाया और कराची के नेशनल स्टेडियम में खेले गए शिखर सम्मेलन में सोहेल अख्तर के लाहौर कलंदर्स को पांच विकेट से हराया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए, लाहौर कलंदर्स को स्टार ओपनर तमीम इकबाल और फखर जमान द्वारा एक धमाकेदार शुरुआत दी गई। इकबाल (38 गेंद पर 35) और जमान (24 में से 27) ने कराची के गेंदबाजों को पावरप्ले में क्लीन बोल्ड कर लिया। हालांकि, कराची किंग्स वकास मकसूद, उम्मेद आसिफ और अरशद इकबाल के माध्यम से वापसी करने में कामयाब रहे और लाहौर को 20 ओवरों में केवल 7 विकेट पर 134 रनों तक सीमित कर दिया।

डेविड वीज और शाहीन अफरीदी के देर से फलने-फूलने के बाद, कलंदर्स ने 20 ओवरों में 134-7 का मामूली स्कोर बनाया। हाई-वोल्टेज झड़प में औसत दर्जे के लक्ष्य का पीछा करते हुए, कराची किंग्स को शार्जील खान के रूप में शुरुआती झटका लगा। फाइनल में 11 गेंदों का सामना करने के बाद, सातवें ओवर की समाप्ति से पहले स्टार बल्लेबाज एलेक्स हेल्स को दिलबर हुसैन ने क्लीन बोल्ड कर दिया।

इस दौरान कराची किंग्स को आजम द्वारा बचाया गया क्योंकि प्रीमियर बल्लेबाज ने लाहौर स्थित फ्रेंचाइजी के शक्तिशाली गेंदबाजी आक्रमण की धार को कुंद किया। आजम 49 गेंदों पर 63 रन बनाकर नाबाद रहे और कराची किंग्स टीम ने रोमांचक फाइनल में लाहौर पर पांच विकेट से जीत के साथ अपने पहले पीएसएल खिताब को सुरक्षित किया।

आजम ने टूर्नामेंट का अपना पांचवां अर्धशतक जड़ा और प्रीमियर बल्लेबाज ने पीएसएल के 2020 संस्करण को 473 रनों के साथ सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में समाप्त किया। उनको प्लेअर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया।