IPL 2023 Auction: आईपीएल का मिनी ऑक्शन 16 दिसंबर को !

 
IPL 2023 Auction:

पूरी दुनिया में इस समय टी-20 क्रिकेट की बहार चल रही है, अगले महीने विश्व कप है और उसकी तैयारियों के सिलिसिले इस महामुकाबले में भाग ले रही 16 टीमें बाइलेटरल सीरीज़ खेलने में व्यस्त हैं. टीम इंडिया इस समय ऑस्ट्रेलिया से श्रंखला खेल रही है और इसके फ़ौरन बाद दक्षिण अफ्रीका की टीम भारत का दौरा करेगी और तीन मैचों की टी 20 आई श्रंखला खेलेगी और इसके बाद टीम विश्व कप खेलने चली जाएगी। कहने का मतलब आने वाले दिनों क्रिकेट ही क्रिकेट देखने को मिलने वाला है और वो भी क्रिकेट के सबसे तेज़ फॉर्मेट वाला। लेकिन यह सिलसिला विश्व कप के बाद भी जारी रहेगा आईपीएल की शक्ल में जिसका मिनी ऑक्शन दिसंबर के दूसरे हफ्ते में होने वाला है. 

ख़बरों के मुताबिक बीसीसीआई दिसंबर के दूसरे या तीसरे सप्ताह में यह मिनी ऑक्शन करवा सकता है.अपुष्ट खबरों के मुताबिक इसके लिए 16 दिसंबर तारिख निर्धारित की गयी है. आईपीएल का मेगा ऑक्शन  2022 के आईपीएल से पहले ही हुआ था. इस मिनी ऑक्शन के लिए हर टीम के पास 95 करोड़ रुपये का पर्स होगा, इस दौरान कोई प्लेयर किसी टीम को छोड़कर जाता है तो उस फ्रैंचाइज़ी के पर्स में रकम बढ़ जाएगी. बता दें कि पिछली बार की तुलना में इस बार टीम के पर्स में 5 करोड़ रुपये अधिक होंगे। 

दरअसल टीमें छोड़ने की बात इसलिए कही जा रही है कि इधर फ्रैंचाइज़ी और खिलाडियों के बीच अनबन की कई ख़बरें सामने आयी हैं, कुछ खिलाडियों ने पिछले आईपीएल में अपने प्रदर्शन से फ्रैंचाइज़ी को काफी निराश किया इसलिए भी दोनों के बीच रिश्तों में दरार आने की बातें हो रही हैं. इन खिलाडियों CSK से रविंद्र जडेजा और गुजरात टिटनस से शुभमान गिल का नाम सबसे आगे नज़र आ रहा है जो अपनी फ्रेंचाइजियों के बर्ताव से नाराज़ बताये जा रहे हैं