Dinesh Karthik T-20: पहले टी-20 में भारत की बड़ी जीत, दिनेश कार्तिक की तूफानी बल्लेबाज़ी

 
Dinesh Karthik T-20

एकदिवसीय श्रंखला में वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ़ करने के बाद रोहित सेना ने टी -20 श्रंखला की भी शानदार शुरुआत की है. पांच मैचों की श्रंखला के पहले मैच में भारतीय क्रिकेट टीम ने कैरिबियन टीम को 68 रनों के बड़े अंतर से हराया। मैच की विशेष बात दिनेश कार्तिक की तूफानी बल्लेबाज़ी रही जिसकी बदौलत भारत ने 191 रनों का विशाल स्कोर बनाया, दिनेश कार्तिक 19 गेंदों में 41 रनों की तूफानी पारी खेली। 

टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में वेस्टइंडीज की बल्लेबाज़ी बड़ी निराशाजनक रही. टीम इंडिया से मिले 191 रनों के लक्ष्य के जवाब में वेस्टइंडीज टीम 8 विकेट खोकर सिर्फ 122 रन बना सकी. एकदिवसीय श्रंखला के पहले दो मैचों में शानदार बल्लेबाज़ी करने वाली कैरिबियाई बैटिंग इस बार बुरी तरह खस्ताहाल दिखी. काइल मेयर्स और शामरह ब्रूक्स ने मैच के पहले ही ओवर में भुवनेश्वर पर दो चौके लगाए और अगले ही ओवर में मेयर्स ने अर्शदीप सिंह को एक छ्क्का और एक चौका जड़कर तूफानी शुरुआत की. सिर्फ 9 गेंदों में 22 रन के साथ शुरुआत करने वाली वेस्टइंडीज टीम इसके बाद लड़खड़ा गयी. पावरप्ले में ही वेस्टइंडीज का स्कोर 45 रन पर 3 विकेट हो गया. कप्तान निकोलस पूरन ने भी निराश किया. वेस्टइंडीज के लिए शिमरॉन हेटमायर की टीम में वापसी भी काम नहीं आई. 

Read also: Russia Ukraine War: रूस का दावा यूक्रेन हमले में मारे गए 53 यूक्रेनी युद्धबंदी

इससे पहले कप्तान रोहित (64 रन) के साथ ओपनिंग के लिए सूर्यकुमार यादव (24 रन, 16 गेंद) को उतारा गया और दोनों ने 44 रनों की तेज साझेदारी की, हालाँकि इसमें सूर्यकुमार का योगदान ज़्यादा नहीं रहा, वह पांचवें ओवर में आउट हो गए, इसके बाद 1 रन जुड़ने के बाद अगले ही ओवर में श्रेयस अय्यर भी चलते बने. ऋषभ पंत और रोहित शर्मा के बीच 43 रनों की साझेदारी हुई, पंत ने सिर्फ 14 रन बनाये। टीम इंडिया के लिए रोहित शर्मा के बाद सबसे शानदार पारी दिनेश कार्तिक ने खेली जिन्होंने सिर्फ 19 गेंदों में दो छक्कों और चार चौकों की मदद से 41 रन बनाये।