Asia Cup Hockey 2022 : दक्षिण कोरिया से बराबरी पर छूटा मैच, ब्रॉन्ज़ के लिए अब जापान से भिड़ेगा भारत

 
 Asia Cup Hockey 2022,

 एशिया कप हॉकी में आज सुपर 4 के लिए हुए अहम् मुकाबले में भारत और  दक्षिण कोरिया बराबरी पर छूटे। दोनों के बीच रोमांचक अंदाज़ में हुआ यह मैच 4-4 से बराबरी पर ख़त्म हुआ. इस परिणाम के बाद दक्षिण कोरिया की टीम ने जहाँ बेहतर गोल औसत के आधार पर फाइनल में जगह बनाई जहाँ उसका मुकाबला मलेशिया से होगा वहीँ भारत अब कांस्य पदक के लिए जापान से भिड़ेगा।  

Also Read : IPL 2022: Hardik Pandya ने धोनी को पीछे छोड़ा

दोनों टीमों ने  बेहतरीन हॉकी का नमूना पेश किया। भारत के लिए नीलम संदीप ने खेल के 8वें मिनट में भारत के लिए पेनल्टी कार्नर पर गोल  करके टीम का खाता खोला। इसके बाद दक्षिण कोरिया की टीम ने हमले तेज़ किये और ताबड़तोड़ दो गोल करके टीम को बढ़त दिला दी लेकिन इस बढ़त को खेल के 20 वे मिनट में महिंदर सिंह ने बराबर कर दिया. अगले ही मिनट में शेषे गौड़ा ने भारत को फिर बढ़त दिला दी लेकिन फ़ौरन ही दक्षिण कोरिया के किम जुंगहू ने 27 वे मिनट में शानदार हमले से भारत की बढ़त को बराबर कर दिया. 

तीसरे क्वार्टर में भारत ने मारीस्वरन शक्तिवेल के गोल की बदौलत एक फिर बढ़त हासिल की. यह बढ़त तीसरे क्वार्टर के अंत तक बनी हुई थी मगर अंतिम मिनट में कोरिया के जुंग मानजाए ने सर्किल में मिले एक शानदार पास को गोल में बदलकर स्कोर को 4-4 से बराबर कर दिया। इसके बाद अंतिम क्वार्टर में दोनों टीमों ने गोल करने की जीतोड़ कोशिश की मगर गोल करने में नाकाम रहीं।

एशिया कप के फाइनल के भारत के लिए जीत बहुत ज़रूरी थी क्योंकि गोल  औसत में दक्षिण कोरिया भारत से आगे थी यही वजह रही कि आखरी क्वार्टर में कोरियाई टीम ने रक्षात्मक हॉकी पर ज़्यादा ज़ोर दिया। भारत को अब ब्रॉन्ज़ मैडल के लिए जापान से खेलना है, इस एशिया कप में दोनों ने एक दूसरे को हराया है, तीसरे नंबर के लिए दोनों टीमों के बीच कड़े मुकाबले की उम्मीद है.

Also Read : Asia Cup Hockey 2022 : पाकिस्तान के सपनो पर पानी फेर भारतीय हॉकी टीम ने WC के लिए क्वालीफाई