Birmingham 2022 Commonwealth Games: भारत को मिला पांचवां गोल्ड, TT टीम इवेंट्स में मिली सुनहरी सफलता

 
Birmingham 2022 Commonwealth Games

भारत के लिए बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में आज का दिन काफी अबतक काफी अच्छा रहा है. लॉन बॉल्स में गोल्ड मेडल के रूप में पहला पदक जीतने के बात अब टेबल टेनिस में भी स्वर्ण पदक मिल गया है. फाइनल में भारत ने पुरुषों के टीम इवेंट्स में स्वर्ण अपने नाम किया. भारत ने 2018 के गोल्ड कोस्ट CWG में दूसरी मर्तबा इस इवेंट का गोल्ड जीता था और अब बर्मिंघम में तीसरी बार भारत ने स्वर्ण पदक जीत लिया है.  

पहले के राउंड में शानदार प्रदर्शन करने वाली भारतीय टीम ने फाइनल में भी बेहतरीन शुरुआत की. भारतीय टीम ग्रुप स्टेज में पहले ही सिंगापुर को 3-0 से हरा चुकी थी, लेकिन फाइनल मुकाबला काफी अलग साबित हुआ. भारत के लिए जी साथियन और हरमीत देसाई की जोड़ी ने डबल्स मुकाबले में 3-0 से सफलता हासिल कर भारत को 1-0 की बढ़त दिलाई. इसके बाद भारत की साड़ी उम्मीदें अपने सबसे अनुभवी पैडलर अचंता शरत कमल पर तिकी हुई थीं. सिंगल्स मुकाबले में अचंता ने काफी कड़ी टक्कर दी इसके बावजूद मैच में 1-3 से हार गए.

Read also: Lawn Bowls Gold Medal: लॉन बॉल में भारत ने रचा इतिहास, जीता गोल्ड मेडल

मुकाबला अब 1-1 की बराबरी पर था और भारत को दूसरे सिंगल्स में ज़ोरदार वापसी की बेहद जरूरत थी. इस मैच के लिए जी साथियन उतरे लेकिन पहले ही गेम में उन्हें हार मिली. इसके बावजूद उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और अगले तीनों गेमों में जानदार वापसी करते हुए 3-1 से मैच जीतकर भारत की बढ़त को 2-1 कर दिया.