depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

IND vs AUS: राहुल-कोहली की जोड़ी ने तोड़ा 24 साल का रिकॉर्ड, सचिन से आगे निकले विराट

स्पोर्ट्सIND vs AUS: राहुल-कोहली की जोड़ी ने तोड़ा 24 साल का रिकॉर्ड,...

Date:

IND vs AUS ICC World Cup 2023: भारत ने आईसीसी विश्व कप 2023 की शुरूआत जीत के साथ की है। भारत ने अपने पहले मैच में आस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरा दिया। इसी के साथ भारतीय बल्लेबाजों ने कई रिकार्ड भी तोड़ दिए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच में दो रन पर भारत के तीन विकेट गिर गए थे। रोहित शर्मा, ईशान किशन और श्रेयस अय्यर बिना खाता खोले आउट हो गए। यहां से कोहली और राहुल ने मोर्चा संभाला। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 165 रन की साझेदारी निभाई।

भारत ने वनडे विश्व कप में जीत के साथ आगाज किया है। भारत ने रविवार (आठ अक्तूबर) को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ छह विकेट से जीत दर्ज की। टीम इंडिया के लिए जीत के हीरो केएल राहुल और विराट कोहली बने। दोनों ने भारत को मुश्किल परिस्थितियों से उभारा और पारी को संभालाते हुए टीम को जीत दिलाई। राहुल 115 गेंद पर 97 रन बनाकर नाबाद रहे। जबकि कोहली ने 85 रन बनाए।

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। भारतीय गेंदबाजों ने कंगारू टीम को 49.3 ओवर में 199 रन पर समेट दिया। 200 रन के लक्ष्य का पीछा करने जब टीम इंडिया उतरी तो शुरुआत अच्छी नहीं रही। दो रन पर भारत के तीन विकेट गिरे। रोहित शर्मा, ईशान किशन और श्रेयस अय्यर बिना रन बनाए वापस हो गए। यहीं से कोहली और राहुल ने मोर्चा संभाल लिया। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 165 रन की साझेदारी की।

कोहली-राहुल ने बनाया रिकॉर्ड

कोहली और राहुल की जोड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप में अब तक सबसे बड़ी साझेदारी करने वाली जोड़ी बन गई। दोनों ने अजय जडेजा और रॉबिन सिंह का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। जडेजा और रॉबिन ने 1999 में 141 रन की साझेदारी की थी। जबकि 2019 में रोहित शर्मा और शिखर धवन ने 127 रन बनाए थे।

कंबाली-सिद्धू से आगे कोहली-राहुल निकले

विश्व कप में चौथे विकेट के लिए कोहली और राहुल ने भारत के लिए दूसरी बड़ी साझेदारी की है। दोनों ने विनोद कांबली और नवजोत सिंह सिद्धू को पीछे छोड़ दिया है। कांबली और सिद्धू ने 1996 में कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में जिम्बाब्वे के खिलाफ 142 रन की साझेदारी निभाई थी। विश्व कप में भारत के लिए चौथे विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड महेंद्र सिंह धोनी और सुरेश रैना के नाम है। धोनी और रैना ने 2015 में जिम्बाब्वे के खिलाफ ऑकलैंड में नाबाद 196 रन बनाए थे।

विराट ने तोड़ा मास्टर ब्लास्टर सचिन का रिकॉर्ड

कोहली आईसीसी के सीमित ओवरों के टूर्नामेंट(वनडे विश्व कप, चैंपियंस ट्रॉफी, टी20 विश्व कप) में भारत के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। उन्होंने इस मामले में सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। कोहली के 64 पारियों में 2785 रन हो गए हैं। वहीं, तेंदुलकर के 58 पारियों में 2719 रन थे।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related