एशिया कप में पाकिस्तान टीम को रौंद सकता है भारत: स्टायरिस

 
Asia Cup India vs Pakistan:

न्यूज़ीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर स्कॉट स्टायरिस ने कहा है कि एशिया कप में भारतीय टीम पाकिस्तान समेत किसी भी टीम को राउंड सकती है. स्टायरिस का यह बयान 28 अगस्त को भारत-पाकिस्तान मुक़ाबले से पहले आया है. बता दें कई एशिया कप की शुरुआत कल यानि 27 अगस्त से यूएई में शुरू हो रहा है. एशिया कप में वैसे तो 6 टीमें खेल रही हैं लेकिन चर्चा सिर्फ भारत और पाकिस्तान के मैच को लेकर है. 

भारत और पाकिस्तान के बीच पिछली भिड़ंत की अगर बात करें तो दुबई में ही पिछले साल यह दोनों टीमें आपस में टकराई थीं और पाकिस्तान को पहली बार किसी विश्व कप मुकाबले में भारत के खिलाफ पहली जीत मिली थी. स्टायरिस ने एक पॉडकास्ट में कहा कि हमें पता है कि भारत आईपीएल जैसी टी20 लीग का आयोजन करता है और उस पावरफुल लीग में खेलने वाले टीम के खिलाडियों को सबसे ज़्यादा फ़ायदा मिलता है। स्टायरिस ने कहा कि वह यही चाहेंगे कि एशिया कप में भारत आईपीएल जैसा ही खेले। स्टायरिस ने कहा इस भारतीय टीम में पाकिस्तान समेत सभी टीमों को रौंदने की क्षमता है लेकिन देखने वाली बात यह होगी कि वह किस सोच और शैली के साथ मैदान पर उतरती है.  

Read also: India vs Pakistan Asia Cup: भारत और पाकिस्तान मैच के टिकट पांच मिनट में सेल

पाकिस्तान के बारे में बात करते हुए स्टायरिस ने कहा कि सालों से अस्थिर क्रिकेट खेलने के लिए मशहूर पाकिस्तान ने पिछले कुछ सालों में क्रिकेट के हर फॉर्मेट में निरंतरता दिखाया है। स्टायरिस ने पाकिस्तान के टॉप आर्डर की तारीफ करते हुए कहा कि कप्तान बाबर आज़म के साथ विकेटकीपर बल्लेबाज़ मोहम्मद रिज़वान और फ़ख़र ज़मान का कॉम्बिनेशन ज़बरदस्त काम कर रहा है। स्टायरिस ने ICC की रैंकिंग बाबर आज़म की पोजीशन बताती है कि वो कितने ज़बरदस्त बल्लेबाज़ है, वहीँ मोहम्मद रिज़वान ने पिछले कलंदर ईयर में 1326 टी20 अंतर्राष्ट्रीय रन बनाकर एक नया रिकॉर्ड कायम किया था।

स्टायरिस के अनुसार पाकिस्तानी की मौजूदा टीम को उनके इतिहास की सबसे निरंतर टीम कहा जा सकता है। स्टायरिस ने कहा कि उन्हें पता है वह कैसी क्रिकेट खेलना चाहते हैं और भारत को शायद अब भी इसी की तलाश है. स्टायरिस ने कहा कि पाकिस्तान का मध्यक्रम और निचला क्रम पाकिस्तान की बड़ी चिंता है. भारत भी बुमराह के बिना गेंदबाज़ी में उतरेगा। इसका फायदा भी उसे मिल सकता है. एशिया कप के लिए क्वालीफाइंग दौर ख़त्म होने के बात अब यह तय हो गया कि भारत और पाकिस्तान के साथ ग्रुप में तीसरी हांगकांग की होगी, इसका मतलब यह माना जा सकता है कि अगर कोई अनहोनी न हुई तो भारत और पाकिस्तान की टीमें सुपर 4 राऊंड में ज़रूर पहुंचेंगी, मतलब इन दोनों टीमों के बीच एशिया कप में अब कम से कम दो मैच ज़रूर होंगे। बता दें कि यह दोनों टीमें अभी तक एशिया कप के किसी फ़ाइनल में नहीं भिड़ी हैं और फैंस को इस पल का अभी इंतज़ार है.