Ind Vs Pak CWG 2022: भारत ने पाकिस्तान को 8 विकटों से रौंदा

 
Ind Vs Pak CWG 2022

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में पहली बार शामिल किये गए क्रिकेट मुकाबले आज शुरू हो गए. भारत का मुकाबला मुकाबला चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से था जिसे उसने बड़ी आसानी से रौंदकर अपना सफर शुरू किया. भारतीय महिला टीम ने एक तरफा रहे इस मुकाबले में पाकिस्तान को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी है. पाकिस्तान की टीम पहले बल्लेबाज़ी करते हुए सिर्फ 99 रन ही बना सकी जिसे भारत ने सिर्फ 12 ओवरों में ही दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। स्मृति मंधाना ने छक्का लगाकर मैच को खत्म किया.

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला लिया था. बारिश के कारण मैच को दो ओवर घटाकर 18 ओवर का कर दिया गया. भारतीय गेंदबाज़ों के आगे पाकिस्तानी बल्लेबाज़ी ताश के पत्तों की तरह बिखर गयी. पाकिस्तान की पूरी टीम निर्धारित 18 ओवर में 99 रन बनाकर आउट हो गयी. जवाब में भारत ने जीत के लक्ष्य को 12वें ओवर में ही दो विकेट खोकर हासिल कर लिया . 

Read also: CWG 2022: वेटलिफ्टिंग में भारत का कमाल जारी, लालरिननुंगा ने दिलाई एक और स्वर्णिम सफलता

भारत की ओर से स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ने जबरदस्त शुरुआत की. शेफाली वर्मा 9 गेंदों में 16 रन बनाकर आउट हुईं, दोनों के बीच 35 बॉल में 64 रनों की साझेदारी हुई. स्मृति मंधाना ने सिर्फ 42 गेंदों में 63 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. अपनी पारी में स्मृति ने 8 चौके और 3 छक्के लगाए. इस जीत के साथ टीम इंडिया अपने ग्रुप में टॉप पर पहुंच गई है. भारत के दो प्वाइंट हैं, लेकिन उसका नेट-रनरेट काफी ज्यादा है. पाकिस्तान ने अपने शुरुआती दोनों मैच गंवाए हैं और वह ग्रुप में सबसे नीचे है.

पाकिस्तान की तरफ से मुनीबा अली ने सबसे ज़्यादा 32 रनों की पारी खेली, जबकि टीम के 6 बल्लेबाज तो दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए. भारत के लिए स्नेह राणा, राधा यादव ने 2-2 विकेट और रेणुका-मेघना और शेफाली ने 1-1 विकेट हासिल किया. पाकिस्तान की टीम ने अपने आखिरी पांच विकेट 3 रनों के भीतर गंवा दिए.