FIFA World Cup: फिक्सिंग के साये में होगा उद्घाटन मैच, क़तर पर बड़ा आरोप

फ़ीफा विश्व कप 2022FIFA World Cup: फिक्सिंग के साये में होगा उद्घाटन मैच, क़तर पर...

Date:

क़तर को जब से फ़ुटबाल विश्व कप का आयोजन मिलने की बात चली थी तब से उसका विवादों से पीछा नहीं छूट रहा है. पहले क़तर पर यह आरोप लगा था कि उसने इस आयोजन को हासिल करने के लिए घूस दी और अब जबकि फीफा विश्व कप 2022 का पहला मैच खेला जाना है एक नया विवाद सामने आया है, ब्रिटिश मिडिल ईस्ट सेंटर फॉर स्टडीज और रिसर्च के रीजनल डायरेक्टर अमजद ताहा ने एक ट्वीट कर यह आरोप लगाया है कि क़तर ने इक्वाडोर से आज होने वाला मैच जीतने के लिए मैच फिक्सिंग की है.

7.4 मिलियन डॉलर की रिश्वत

ताहा ने अपने ट्वीट में कहा कि क़तर ने इक्वाडोर के कई खिलाड़ियों को खरीदने के लिए 7.4 मिलियन डॉलर की रिश्वत दी है, क़तर यह मैच दुसरे हाफ में 1-0 से जीतेगा। उनके मुताबिक क़तर के दो और इक्वाडोर के आठ खिलाडी इस डील में शामिल हैं, क़तर चाहता है कि उसकी मेज़बानी में हो रहे फुटबॉल विश्व कप की शुरुआत जीत से की जाय. इससे पहले स्टेडियम में शराब पीने पर पाबन्दी लगाने के क़तर किंग के फैसले पर भी काफी विवाद हुआ था.

इस साल 600 में फिक्सिंग की सम्भावना

ताहा के इस आरोप पर हालाँकि फीफा या क़तर सरकार की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आयी है लेकिन स्पोर्टरडार वेबसाइट के मुताबिक वर्ल्ड कप में मैच फिक्सिंग रोकने के लिए एफबीआई की मदद ली जा रही है, फीफा का मानना है कि इस साल करीब 600 मैचों में फिक्सिंग की संभावना नजर आ रही है. फीफा वर्ल्ड कप 2022 का उद्घाटन मैच मेज़बान देश और इक्वाडोर के बीच कतर के अल खोर शहर के अल बायत स्टेडियम में भारतीय समयानुसार रात 9.30 बजे से खेला जायेगा.

8 स्टेडियम में होंगे मैच

बता दें कि फीफा वर्ल्ड कप 2022 के 64 मैच अल बायत स्टेडियम, खलीफा इंटरनेशनल स्टेडियम, अल थुमामा स्टेडियम, अहमद बिन अली स्टेडियम, लुसैल स्टेडियम, स्टेडियम 974, एजुकेशन सिटी स्टेडियम और अल जानौब स्टेडियम में आयोजित होंगे. वहीँ फाइनल मैच 18 दिसंबर को लुसैल में खेला जाएगा.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

केंद्रीय कृषि मंत्री ने किया Clover Organic को सम्मानित

जम्मू । फसलों की जैविक खेती को अपनाने में...

Mainpuri by-election: कन्नौज से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे अखिलेश, किया एलान

मैनपुरी में पत्नी डिंपल यादव को जिताने के लिए...

हरिद्वार जेल में Praveen Valmiki के साथ मिलकर नई गैंग बनाने की तैयारी में Sunil Rathi!

हरिद्वार - अपराध की दुनिया का बड़ा चेहरा सुनील...