FIFA World Cup 2022: डेनमार्क-ट्यूनीशिया, मेक्सिको-पोलैंड गोलरहित बराबर

फ़ीफा विश्व कप 2022FIFA World Cup 2022: डेनमार्क-ट्यूनीशिया, मेक्सिको-पोलैंड गोलरहित बराबर

Date:

फीफा वर्ल्ड कप 2022 के रोमांचक मुकाबले कल खेले गए चार मैचों में एक अपसेट मुकाबले के अलावा दो मैच गोल रहित बराबर खले गए. सऊदी अरब ने अर्जेंटीना जैसी दिग्गज टीम को पटखनी दी वहीँ डेनमार्क-ट्यूनीशिया और मेक्सिको-पोलैंड के बीच मुकाबला बराबर रहा। वहीँ मौजूदा चैम्पियन फ्रांस ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर अपने सफर का आग़ाज़ किया।

फेवरिट डेनमार्क को ट्यूनीशिया ने रोका

एजुकेशन सिटी स्टेडियम में खेले गए इस ग्रुप डी मैच में यूरोपियन टीम डेनमार्क को फेवरेट बताया जा रहा था। लेकिन उम्मीदों के खिलाफ दोनों टीमों के बीच मैच बराबरी पर समाप्त हुआ। पहला हाफ बराबर रहने पर दोनों टीमों ने आक्रामक रणनीति अपनाई लेकिन एक दूसरे के रक्षण को तोड़ने में नाकाम रहीं. पहले हाफ में ट्यूनिशिया की टीम ज्यादा बेहतर नज़र आयी. यह दोनों टीमें 20 साल पहले एक फ्रेंडली मैच में नज़र आयी थी जिसे डेनमार्क ने 2-1 से जीत था. दोनों टीमों को गोल करने के कई मौके मिले लेकिन उन्हें भुनाया नहीं जा सका. 43वें मिनट में इसाम जबाली ने ट्यूनिशिया के लिए बेहतरीन मौका बनाया लेकिन चूक गए. डेनमार्क को पहले हाफ में छह कॉर्नर लेकिन वह एक को भी गोल में बदल नहीं पाई. 56वें मिनट में डेनमार्क गोल करने की पोजीशन में थी लेकिन लाइन रेफरी ने खिलाडी को ऑफ साइड करार दे दिया. 69वें और 70वें मिनट में डेनमार्क को एकबार फिर गोल करने के मौके मिले लेकिन दोनों ही प्रयास नाकाम हो गए.

पोलिश कप्तान को पेनाल्टी गंवाना भारी पड़ा

वहीँ ग्रुप सी के दुसरे मैच में मेक्सिको और पोलैंड के बीच खेला गया मैच भी बराबरी पर ख़त्म हुआ. मेक्सिको के गोलकीपर गुइलेर्मो ओचोआ ने पोलिश कप्तान रॉबर्ट लेवांडोव्स्की के पेनल्टी किक को बचाया। कतर के 974 स्टेडियम में खेले गए इस मैच में दोनों टीमों के बीच हाई वोल्टेज मुकाबला देखने को मिला। पूरे मैच के दौरान यूरोपियन टीम पोलैंड, मेक्सिको पर हावी रही लेकिन मैक्सिको के डिफेंस ने उन्हें गोल नहीं करने दिया। मैच का पहला हाफ गोलरहित समाप्त हुआ, जबकि दूसरे हाफ में कड़ा मुकाबला देखने को मिला। इस हाफ के दौरान दोनों टीमों ने एक-दूसरे के गोल पर लगातार हमले किए, लेकिन उनमें से किसी को भी सफलता नहीं मिली। मैच में एक दिलचस्प स्थिति तब पैदा हुई जब मैक्सिकन खिलाड़ी द्वारा फाउल के कारण पोलैंड को पेनल्टी मिली लेकिन पोलिश कप्तान रॉबर्ट लेवांडोव्स्की इस सुनहरे मौके को भुनाने में नाकाम रहे.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Kangana ने अब बॉलीवुड को दे डाली धमकी

ट्विटर का बैन झेलने के बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म...

Realme कोका कोला थीम वाला स्मार्टफोन जल्द होगा पेश!

टेक डेस्क। Realme जल्द ही यूजर्स को एक नए...

Petrol Diesel Price Today: आज 26 जनवरी को वाहन में तेल डलवाने से पहले जान ले क्या है भाव

नई दिल्ली। इंटरनेशनल बाजार में कच्चे तेल के दाम...

Ramcharit Manas Controversy: धमकी देने वालों को स्वामी प्रसाद मौर्या ने बताया आतंकवादी

राम चरित मानस पर विवादस्पद बयान देने वाले सपा...