T20 World Cup: इंग्लैंड ने घोषित किया टी20 विश्व कप स्क्वाड, इस तूफानी बल्लेबाज़ को नहीं मिली जगह

 
T20 World Cup

इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से शुरू होने वाले आगामी आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2022 के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का का एलान कर दिया है। टीम ने धुरंधर बल्लेबाज़ जेसन रॉय 15 सदस्यीय सदस्यीय टीम में अपनी जगह बनाने से चूक गए उनकी जगह पर इंग्लैंड ने फिल साल्ट को प्राथमिकता दी जिन्होंने इस साल की शुरुआत में टी20 में पदार्पण किया था। संयुक्त अरब अमीरात में 2021 में टी 20 विश्व कप के आखिरी संस्करण के बाद से जेसन रॉय ने 11 टी 20 में भाग लिया जिसमें 18.72 पर 206 रन बनाए।

सॉल्ट का चयन मौजूदा टूर्नामेंट द हंड्रेड में मजबूत घरेलू फॉर्म का इनाम है। वह शीर्ष पर रन बनाने वालों में से हैं, वर्तमान में आठ मैचों में 44.71 के औसत से 313 रन के साथ साल्ट नंबर 2 पर हैं। जोस बटलर कप्तान के रूप में अपने पहले ICC टूर्नामेंट में टीम का नेतृत्व करेंगे, उन्होंने यह ज़िम्मेदारी इयोन मोर्गन से ली है जिन्होंने वर्ष की शुरुआत में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इंग्लैंड की हालिया श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन करने के बाद डेविड मलान ने भी वापसी की। बाएं हाथ के इस खिलाड़ी का इस साल T20  में 148.27 का स्ट्राइक रेट है. वह 59.66 पर 358 रन के साथ द हंड्रेड के वर्तमान प्रमुख रन-स्कोरर भी हैं।

Read also: Mohmmad Hafeez On Rohit Sharma: हफ़ीज़ ने रोहित शर्मा को छेड़ा, बताया थका हारा, क्या भुगतेगा पाकिस्तान?

ईसीबी ने पुष्टि की है कि सीमर मार्क वुड और क्रिस वोक्स अपनी-अपनी चोटों से उबर चुके हैं और उन्हें 15-मजबूत टीम में रखा गया है। टीम पिछले साल के टी 20 विश्व कप में अपने सेमीफाइनल में बेहतर प्रदर्शन करने का लक्ष्य रखेगी, और पर्थ में अफगानिस्तान के खिलाफ 22 अक्टूबर को 2022 के अभियान की शुरुआत करेगी।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 विश्व कप और T20I श्रृंखला के लिए टीम:

जोस बटलर (कप्तान), मोइन अली, जोनाथन बेयरस्टो, हैरी ब्रुक, सैम कुरेन, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मालन, आदिल राशिद, फिल साल्ट, बेन स्टोक्स, रीस टॉपली, डेविड विली, क्रिस वोक्स और मार्क वुड।