ENG vs IRE: आयरलैंड ने पड़ोसी इंग्लैंड को हराकर किया एक और अपसेट

टी20 वर्ल्ड कपENG vs IRE: आयरलैंड ने पड़ोसी इंग्लैंड को हराकर किया एक और...

Date:

आयरलैंड की टीम ने पडोसी इंग्लैंड को DLS मेथड द्वारा पांच रनों से हराकर टूर्नामेंट का एक और अपसेट कर दिया, इंग्लैंड की टीम टी 20 विश्व कप 2022 की एक दावेदार टीम थी और ICC रैंकिंग में दूसरे नंबर पर है. इस हार के बाद इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाला मुकाबला और दिलचस्प हो गया है, दोनों ही टीमों को आगे बढ़ने के लिए इस मैच में जीत ज़रूरी होगी। वहीँ आयरलैंड की टीम के लिए यह एक ऐतिहासिक जीत कही जायगी। इस विश्व कप में यह उसके द्वारा किया गया दूसरा अपसेट है, इससे पहले उसने क्वालिफाइंग दौर में वेस्टइंडीज को हराकर सनसनी फैलाई थी और कैरिबियन टीम को टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए आयरलैंड की टीम 19.2 ओवरों में 157 रन बनाकर आउट हो गयी थी, एक शानदार आग़ाज़ा के बाद आयरलैंड ने पारी का अंत बहुत खराब ढंग से किया , उसके आखरी सात बल्लेबाज़ सिर्फ 25 रनों में आउट हुए, एक समय ऐसा लग रहा था कि आयरलैंड की टीम एक बड़ा स्कोर खड़ा करने जा रही है लेकिन आयरिश बल्लेबाज़ों की अनुभवहीनता ने ऐसा नहीं होने दिया। ऐंडी बैलबर्नी ने एक शानदार पारी खेली और 47 गेंदों पर 62 रन बनाये जिसमें पांच चौके और 2 छक्के शामिल थे. लॉर्कन टकर ने 34 रनों की पारी खेली लेकिन दुर्भाग्य से वह रन आउट हो गए. कर्टिस कैम्फ़र ने 18 रनों का योगदान किया वहीँ पॉल स्टर्लिंग सिर्फ 14 रन ही बना सके. इंग्लैंड के लिए मार्क वुड और लियाम लिविंग्स्टन ने तीन तीन विकेट हासिल किये, सैम करनने दो विकेट चटकाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम की शुरुआत बहुत खराब हुई. कप्तान जोस बटलर बिना खाता खोले जोसुआ लिटिल का शिकार बन गए, सात रन बनाकर एलेक्स हेल्स भी लिटिल के जाल में फंस गए. 29 के स्कोर पर बेन स्टोक्स भी 6 रन बनाकर चलते बने, उधर आसमान पर बादल गहराते जा रहे थे इधर मैदान पर इंग्लैंड की टीम पर खतरे के बादल। इसके बाद डेविड मलान और ब्रूक ने विकेट गिरने का सिलसिला रोका मगर रन रेट को आगे नहीं बड़ा सके, इसी कोशिश में पहले ब्रूक डॉकरेल की गेंद पर आउट हुए फिर डेविड मलान मक्कार्थी के गेंद पर 35 रन बनाकर आउट हो गए, अबतक बादल से बूँदें भी टपकना शुरू हो गयी थीं. मोईन अली ने DLS को ध्यान में रखते हुए तेज़ी से बल्ला घुमाना शुरू किया लेकिन 15 वे ओवर में बारिश ज़्यादा तेज़ हो गयी और अम्पायरों को मैच रोकना पड़ा जो आगे न खेला जा सका और आयरलैंड को 5 रनों से विजेता घोषित करना पड़ा. इस बीच मोईन अली ने 12 गेंदों में 24 रन बनाकर टीम DLS के जाल से निकालने की पूरी कोशिश की मगर थोड़ी कमी रह गयी.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

केंद्रीय कृषि मंत्री ने किया Clover Organic को सम्मानित

जम्मू । फसलों की जैविक खेती को अपनाने में...

Rewrite history: अमित शाह ने शोधार्थियों से कहा, दोबारा लिखिए भारत का इतिहास

भाजपा सरकार पर इतिहास को तोड़ने मरोड़ने का आरोप...

Foot Massage Benefits: पैरों की मसाज से मिलते है ये फायदे!

लाइफस्टाइल डेस्क। Foot Massage Benefits - लंबे और थकावट...