depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

AFG vs PAK: विश्व कप में बड़ा उलटफेर; अफगानिस्तान ने PAK को हराकर सबको चौकाया

स्पोर्ट्सAFG vs PAK: विश्व कप में बड़ा उलटफेर; अफगानिस्तान ने PAK को...

Date:

AFG vs PAK Match: वनडे विश्व कप 2023 में बड़ा उलटफेर हुआ है। अफगानिस्तान की टीम ने पाकिस्तान को हराकर मैच ​जीत लिया। पाकिस्तान की विश्व कप में ये लगातार तीसरी हार है। जबकि अफगानिस्तान ने इंग्लैंड को हराने के बाद पाकिस्तान पर जीत दर्ज की है। अफगानिस्तान ने पाकिस्तान पर जीत दर्ज कर विश्व कप खेल रही बाकी टीमों को चेतावनी दी है।

इससे पहले अफगानिस्तान टीम ने इंग्लैंड को हराया

वनडे विश्व कप 2023 में उलटफेर रूकने का नाम नहीं ले रहे हैं। कल सोमवार को आईसीसी विश्व कप 2023 का तीसरा बड़ा उलटफेर हुआ। अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को आठ विकेट से मैच हराया। इससे पहले अफगानिस्तान टीम ने इंग्लैंड को हराया था। जबकि नीदरलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को हराया था। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करके निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट खोकर 282 रन बनाए। जिसके जवाब में अफगानिस्ता ने 49 ओवर में दो विकेट खोकर 286 रन बना डाले और आठ विकेट से मैच जीतकर अपने नाम किया।

पाकिस्तान की लगातार तीसरी हार

पाकिस्तान के लिए बाबर ने 74 रन और अबदुल्लाह शफीक ने 58 रन की पारी खेली। जबकि अफगानिस्तान के लिए इब्राहिम जादरान ने 87, रहमत शाह नाबाद 77 रन और रहमनुल्लाह गुरबाज ने 65 रन बनाए। अफगान कप्तान शहीदी ने नाबाद 48 रन बनाए।
वनडे विश्व कप 2023 में पाकिस्तान की लगातार तीसरी हार रही है। जबकि अफगानिस्तान ने दूसरा उलटफेर करने के साथ अंकतालिका में बड़ी छलांग लगाई। यह टीम छठे स्थान पर है। जबकि गत चैंपियन इंग्लैंड इस विश्वकप में आखिरी पायदान पर है। इन तीन उलटफेर ने अंक तालिका और सेमीफाइनल के समीकरण रोचक कर दिए हैं।

मैच में क्या हुआ?

पाकिस्तानी बल्लेबाज ने बाबर आजम और अब्दुल्ला शफीक ने अर्धशतक लगाया। बाबर ने 74 रन बनाए। अब्दुल्ला शफीक ने 58 रन बनाए। आखिरी ओवरों में शादाब खान और इफ्तिखार अहमद ने अच्छी बल्लेबाजी की और टीम को 282 रन तक पहुंचा दिया। दोनों ने 40-40 रन बनाए। सऊद शकील ने 25 और इमाम उल हक ने 17 रन बनाए। मोहम्मद रिजवान आठ रन बना सके। शाहीन अफरीदी तीन रन बनाकर नॉट आउट लौटे। अफगानिस्तान के लिए नूर अहमद ने 3 और नवीन उल हक ने 2 विकेट लिए।

अफगानिस्तान पारी में क्या हुआ?

283 रन का पीछा करते हुए अफगानिस्तान ने अच्छी शुरुआत की। गुरबाज और इब्राहिम ने पावरप्ले में 60 रन जोड़ लिए थे। दोनों ने पहले विकेट के लिए 130 रन बनाए। गुरबाज 65 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद इब्राहिम ने रहमत शाह के साथ मिलकर 60 रनों की पारी खेली। इब्राहिम 87 रन के स्कोर पर आउट हो गए। लेकिन इसके बाद अफगानिस्तान का कोई विकेट नहीं गिरने दिया। शहीदी और रहमत शाह ने तीसरे विकेट के लिए नाबाद 96 रन की पारी खेलकर अफगानिस्तान को जीत दिला दी। पाकिस्तान के शाहीन और हसन अली को एक-एक विकेट मिला। लेकिन ये अफगानिस्तान को यादगार जीत से नहीं रोक सके। विश्व कप में पहली बार अफगानिस्तान की टीम दो मैच लगातार जीती है। वनडे में पहली बार पाकिस्तान को अफगानिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान की टीम लगातार तीन मैच हार चुकी है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

विश्व एड्स दिवस – 1 दिसंबर

झोलाछाप चिकित्सक बांट रहे एड्स, गिरफ्त में 10 फीसदी...