ODI series: ऑस्ट्रेलिया ने डबल विश्व चैम्पियन को किया धराशायी

स्पोर्ट्सODI series: ऑस्ट्रेलिया ने डबल विश्व चैम्पियन को किया धराशायी

Date:

इंग्लैंड की टीम अभी ताज़ा ताज़ा टी 20 विश्व चैम्पियन बनी थी, वन डे चैम्पियन वो पहले ही थी लेकिन डबल विश्व चैम्पियन यह टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही एकदिवसीय मैचों की श्रंखला में घुटने टेकते हुए नज़र आ रही है, वह तीन मैचों की श्रंखला को गँवा चुकी है, हालाँकि अभी एक मैच होना बाकी है. एडिलेड में पहला एकदिवसीय 6 विकेट से हारने के बाद आज सिडनी में खेला गया दूसरा वनडे भी 72 रनों से गँवा दिया। ऑस्ट्रेलिया ने दोनों मैच बड़े अंतर से जीतकर 2-0 से श्रंखला में अजेय बढ़त हासिल कर ली. मिचेल स्टार्क को उनकी शानदार गेंदबाज़ी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया।

फिर गरजा स्टीव स्मिथ का बल्ला

ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट पर 280 रनों का स्कोर खड़ा किया, स्टीव स्मिथ ने वहीँ से पारी शुरू कि जहाँ पर उन्होंने एडिलेड में छोड़ी थी, एडिलेड में 80 रन बनाकर नाबाद लौटे थे और आज एकबार फिर उन्होंने 94 रनों की ज़बरदस्त पारी खेली, 114 गेंदों की इस पारी में उन्होंने 5 चौके और एक छक्का लगाया वहीँ मारनस लेबुस्चगने और मिचेल मार्श ने अर्धशतकीय पारियां खेलकर ऑस्ट्रेलिया के लिए एक अच्छा स्कोर खड़ा किया

स्टार्क, ज़म्पा ने मचाई तबाही

इंग्लैंड की टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए लड़खड़ाती दिखाई दी. जेसन राय फिर नाकाम रहे और शून्य पर आउट हुए. पिछले मैच के शतकवीर डेविड मलान भी कोई स्कोर न कर सके. जेम्स विंस और सैम बिलिंग्स ने ज़रूर अच्छी पारियां खेलीं लेकिन वो इंग्लैंड को जीत दिलाने के लिए काफी नहीं थी. विंस ने 60 और बिल्लिंग्स ने 71 रन बनाये। ऑस्ट्रेलिया के स्टार तेज बॉलर मिचेल स्टार्क ने सिर्फ 47 रन देकर 4 विकेट हासिल किये। ए़डम जंपा ने भी 45 रन देकर 4 विकेट निकाले। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच तीसरा एकदिवसीय 22 नवम्बर को मेलबोर्न में खेला जायेगा।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related