T20 World Cup 2022: कीवियों को 7 विकेट से हराकर 13 साल बाद पाकिस्तान पहुंचा टी—20 के फाइनल में

टी20 वर्ल्ड कपT20 World Cup 2022: कीवियों को 7 विकेट से हराकर 13 साल...

Date:

सिडनी। आज टी—20 वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान ने भारी उलटफेर करते हुए न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बना ली। पाकिस्तान की टीम 13 साल बाद टी—20 विश्व कप के फाइनल में इस साल पहुंची है। पाक और न्यूजीलैंड के बीच हुए सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट के नुकसान पर 152 रन बनाए। इसके जवाब में पाकिस्तान ने पांच गेंद रहते तीन विकेट खोकर 153 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। अब फाइनल में पाकिस्तान का सामना भारत-इंग्लैंड मैच के विजेता से होगा।

बाबर और रिजवान की जोड़ी ने दिलाई जीत

पाकिस्तान ने सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड को सात विकेट से आज हराया है। सेमीफाइनल के पहले मुकाबले में आज न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 152 रन बनाए। न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेरेल मिचेल ने 53 और कप्लान केन विलियमसन ने 46 रन बनाए। पाक की ओर से शाहीन अफरीदी ने दो विकेट लिए।

153 रन का पीछा करते हुए बाबर और रिजवान की जोड़ी ने पाकिस्तान को बेहतर शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट की साझेदारी में 105 रन बना दिए। इस साझेदारी से पाकिस्तान की जीत तय मानी जा रही थी। बाबर ने 53 और रिजवान ने 57 रन बनाए। अंत में हारिस रऊफ ने 30 रन की बेहतर पारी खेल पाकिस्तान को जीत दिलवा दी। न्यूजीलैंड के लिए ट्रेंट बोल्ट ने दो विकेट लिए।

2009 के बाद टी—20 विश्वकप के फाइनल में पाकिस्तान :—

पाकिस्तान टीम 2009 के बाद पहली बार टी—20 विश्व कप के फाइनल में पहुंची है। अब फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान का सामना भारत और इंग्लैंड के मैच के विजेता से होगा। जानकारों की माने तो फाइनल मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच माना जा रहा है। पाकिस्तान टीम 13 साल बाद टी—20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची है। इससे पहले पाक टीम 2009 के फाइनल में पहुंची थी। तब पाकिस्तान ने विश्व कप जीता था। पाकिस्तान की टीम अब तक दो बार फाइनल में पहुंची है। 2007 टी—20 वर्ल्ड कप फाइनल में भारत ने पाकिस्तान को हराया था।

बाबर और रिजवान की साझेदारी टी—20 में सबसे आगे :—

टी—20 अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेट में सबसे अधिक रन की साझेदारी अब बाबर और रिजवान के नाम हो गई है। दोनों बल्लेबाज अब तक 51 पारियों में 2509 रन की साझेदारी निभा चुके हैं। जबकि दूसरे नंबर पर केएल राहुल और रोहित शर्मा हैं। ये दोनों भारतीय बल्लेबाज टी—20 अंतरराष्ट्रीय में 41 पारियों में 1888 रन की साझेदारी बना चुके हैं। तीसरे नंबर पर रोहित और शिखर धवन की जोड़ी है। जिसमें धवन और रोहित के बीच टी—20 अंतरराष्ट्रीय में 52 पारियों में 1743 रन की साझेदारी अब तक हो चुकी है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

रिलेशनशिप में जाने से पहले खुद से करें यह सवाल

रिलेशनशिप:- आज के समय मे किसी के साथ...

IND vs NZ: बारिश की भेंट चढ़ा हेमिलटन ODI

हेमिलटन में भारत और न्यूजीलैंड के बीच रविवार को...

Shraddha Murder Case: पॉलीग्राफ टेस्ट में आफताब ने खोले कई और राज़

पॉलीग्राफी टेस्ट में श्रद्धा वालकर के हत्यारोपी ने मान...