Thursday, October 28, 2021
Homeस्पोर्ट्ससैमसन को खुद को और समय देने की जरूरत : गावस्कर

सैमसन को खुद को और समय देने की जरूरत : गावस्कर

नई दिल्ली, 22 सितम्बर (आईएएनएस) दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर का मानना है कि राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन को शुरू से ही अपनी आक्रमण प्रवृत्ति पर अंकुश लगाने की जरूरत है। उनका कहना है कि शॉट चयन सैमसन की सबसे बड़ी दिक्कत है।

26 वर्षीय बल्लेबाज ने 2015 में भारत के लिए डेब्यू किया था, लेकिन उन्होंने अब तक केवल एक वनडे और 10 टी20 मैच ही खेले हैं।

गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, जिस चीज ने उसे गिराया है वो है शॉट चयन। यहां तक कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर, वह ओपनिंग पर नहीं खेलते हैं। सैमसन दूसरे या तीसरे नंबर पर उतरते है और वह पहली गेंद को मैदान से बाहर हिट करना चाहते हैं। यह असंभव है। यह बिल्कुल असंभव है, भले ही आप फॉर्म में हों।

सैमसन मंगलवार को चार रन बनाकर बल्ले से नाकाम रहे थे। गावस्कर ने आगे कहा कि सैमसन को खुद को और समय देने की जरूरत है और वह केवल अपने शॉट्स के चयन पर काम करके ही अपने स्वभाव में सुधार कर सकते है।

गावस्कर ने कहा, यह कुछ ऐसा है जिस पर उन्हें ध्यान देने होगा। मैंने हमेशा कहा है कि बहुत सारे शॉट चयन स्वभाव को उबालते हैं। इसलिए, उनका आगे बढ़ने और भारत के लिए एक नियमित खिलाड़ी बनने के लिए शॉट चयन उतना ही बेहतर होना चाहिए।

सैमसन ने आईपीएल 2021 के पहले चरण में शतक लगाया था।

–आईएएनएस

एसकेबी

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

लेटेस्ट न्यूज़

ट्रेंडिंग न्यूज़