Thursday, October 28, 2021
Homeस्पोर्ट्सराशिद बल्लेबाजों को खेलने के लिए ज्यादा समय नहीं देते : मुरलीधरन

राशिद बल्लेबाजों को खेलने के लिए ज्यादा समय नहीं देते : मुरलीधरन

नई दिल्ली, 21 सितम्बर (आईएएनएस)। श्रीलंका के महान ऑफ स्पिनर मुथैया मुरलीधरन का मानना है कि राशिद खान बल्लेबाजों को खेलने के लिए ज्यादा समय नहीं देते हैं जो उन्हें खेल के सबसे छोटे प्रारूप में सफल गेंदबाज बनाता है।

मुरलीधरन इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में सनराइजर्स हैदराबाद के स्पिन गेंदबाजी सलाहकार हैं। राशिद आईपीएल में हैदराबाद फ्रेंचाइजी का प्रतिनिधित्व करते हैं और मुरलीधरन ने उनके साथ काफी काम किया है।

ईएसपीएनक्रिकइंफो के ऑन द बॉल कार्यक्रम में अपनी टीम के सबसे खतरनाक गेंदबाज राशिद के बारे में पूछे जाने पर मुरलीधरन ने कहा, राशिद तेज गति से गेंदबाजी करते हैं। बहुत कम बार आपको उनके खिलाफ आसानी से खेलने का मौका मिलता है। अगर वह छोटी गेंद भी डाले तो आप उस पर प्रहार नहीं कर सकते। अगर आप उनकी गुगली को हाथों से पढ़ने में चूके तो आप फंस जाओगे और यह उनकी खासियत है।

यह पूछे जाने पर कि क्या मुरलीधरन नेट्स में पीछे खड़े रहकर राशिद की गेंदों को पढ़ पाते हैं, उन्होंने कहा, मैं अपनी पूरी जि़ंदगी में नंबर 10 और 11 का बल्लेबाज रहा हूं। मैं दूसरे गेंदबाजों को नहीं पढ़ पाता था तो मैं राशिद जैसे बढ़िया गेंदबाज को कैसे पढ़ पाऊंगा। उन्हें हाथ से पढ़ पाना बहुत कठिन है। कभी-कभी अच्छे भारतीय बल्लेबाज उनकी गेंदों को पढ़ लेते हैं लेकिन ऐसा हर बार नहीं होता। विदेशी बल्लेबाज उनके सामने चकमा खा जाते हैं। अगर आप उनकी गेंद को पिच से पढ़ने की कोशिश करोगे तो बहुत देर हो जाएगी।

हैदराबाद की टीम आईपीएल 2021 की अंक तालिका में फिलहाल सात मैचों में एक जीत और छह हार के साथ दो अंक लेकर सबसे नीचे आठवें स्थान पर है। हैदराबाद का आईपीएल के इस सीजन के दूसरे चरण में सामना बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स से होगा।

–आईएएनएस

एसकेबी

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

लेटेस्ट न्यूज़

ट्रेंडिंग न्यूज़