Thursday, October 21, 2021
Homeस्पोर्ट्समहिला क्रिकेट : ऑस्ट्रेलिया ने अभ्यास मैच में भारत को हराया

महिला क्रिकेट : ऑस्ट्रेलिया ने अभ्यास मैच में भारत को हराया

ब्रिस्बेन, 18 सितम्बर (आईएएनएस)। स्टेला कैंपबेल (3/38) और एलिसे पेरी (2/38) की शानदार गेंदबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने भारत को अभ्यास मुकाबले में 36 रनों से हराया।

ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रेचल हेन्स के 65 रनों की पारी के दम पर 50 ओवर में नौ विकेट पर 278 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 50 ओवर में सात विकेट पर 242 रन ही बना सकी।

भारत की ओर से पूजा वस्त्राकर ने सर्वाधिक 57 रन बनाए। इंग्लैंड की ओर से कैंपबेल और पेरी के अलावा सोफी मोलिनेउक्स को भी एक सफलता मिली।

भारत की पारी में पूजा के अलावा दीप्ति शर्मा 49 रन बनाकर नाबाद रहीं जबकि यसतिका भाटिया ने 41, शैफाली वर्मा ने 27, स्मृति मंधाना ने 14 और मिताली राज ने एक रन बनाए।

इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया की पारी में हेन्स के अलावा मेग लेनिंग ने 59, बेथ मूनी ने 59, एश्ले गार्डनर ने 24, एनाबेल सदरलैंड ने 20, एलिसा हेली ने आठ और एलिसे ने एक रन बनाए जबकि जॉर्जिया वारेहम 17 रन बनाकर नाबाद रहीं।

भारत की ओर से मुख्य रूप से पूनम यादव ने तीन विकेट और झूलन गोस्वामी ने दो विकेट लिए।

भारत और ऑस्ट्रेलिया की महिला टीमों के बीच 21 सितंबर को मकाय में तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच होगा। दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज के बाद एकमात्र टेस्ट मैच और तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी।

–आईएएनएस

एसकेबी

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

लेटेस्ट न्यूज़

ट्रेंडिंग न्यूज़