Thursday, October 28, 2021
Homeस्पोर्ट्सआईपीएल 2021 : रोमांचक मुकाबले में राजस्थान ने पंजाब को 2 रनों...

आईपीएल 2021 : रोमांचक मुकाबले में राजस्थान ने पंजाब को 2 रनों से हराया (लीड-3)

दुबई, 22 सितंबर (आईएएनएस)। कार्तिक त्यागी के (2/29) उम्दा गेंदबाजी के दम पर अंतिम गेंद तक चले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने यहां दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2021 के 32वें मुकाबले में पंजाब किंग्स को दो रनों से हरा दिया है। राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सभी विकट खो कर पंजाब को 186 रनों का लक्ष्य दिया था। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब कि टीम 20 ओवर में चार विकेट पर 183 रन ही बना पाई।

पंजाब के कप्तान लोकेश रहुल और मयंक अग्रवाल ने पंजब को जबरदस्त शुरुआत की और दोनों पहले विकेट के लिए 120 रन की साझेदारी कर दी। अग्रवाल ने शानदार बल्लेबाजी करते अर्धशतकीय पारी खेली और 43 गेंदों में सात चौकों और दौ छक्कों की मदद से 67 रन बनाए, जबकि कप्तान राहुल अर्धशतक से जरूर चूक गए, पर उन्होंने भी लाजवाब बल्लेबाजी करते हुए 33 गेंदो में चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 49 रन की पारी खेली।

एक समय लग रहा था कि पंजाब कि टीम मैच को आराम से जीत जाएगी जब निकोलस पूरन और एडेन माक्रम क्रीज पर मैजूद थे पर पूरन (32) के आउट होने के बाद खेल बदल गया। माक्रम जरूर 26 गेंदों में दो चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 26 रन बनाए, पर पंजाब की टीम को जीत दिलाने में नाकामयाब रहे। इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा दीपक हुड्डा 0 और फैबियन एल्लेन 0 पर नाबाद रहे।

राजस्थान की ओर से त्यागी के अलावा चेतन सकारिया और राहुल तेवातिया ने एक-एक विकेट लिया।

इससे पहले, पंजाब किग्स के कप्तान लोकेश राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। सलामी बल्लेबाजी करने आए एविन लुईस और यशस्वी जायसवाल ने राजस्थान के लिए धुआंधार शुरुआत करते हुए 54 रनों की साझेदारी की।

जायसवाल ने 36 गेंदो में छह चौकों और दौ छक्कों की मदद से 49 रन बनाए, जबकि लुईस ने 21 गेंदों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए सात चौकों और एक छक्के के सहारे 36 रन बनाए। कप्तान संजू सैमसन ने चार रन बनाए। राजस्थान के बल्लेबाज महिपाल लोमरोर ने अतिशी पारी खेलते हुए 17 गेंदो में दो चौकों और चार गगनचुंबी छक्कों के सहारे 43 रन बना दिए। ल्याम लिविंगस्टोन 25, रियान प्राग 4, राहुल तेवातिया 2, क्रिस मॉरिस 5, चेतन सकारिया 7और कार्तिक त्यागी 1 रन बनाए, जबकि और मुस्तफिजुर रहमान 0 पर नाबाद रहे।

–आईएएनएस

आरएसके/एसजीके

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

लेटेस्ट न्यूज़

ट्रेंडिंग न्यूज़