depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

सपा ने मेरठ, गौतमबुद्धनगर से बदला उम्मीदवार

उत्तर प्रदेशसपा ने मेरठ, गौतमबुद्धनगर से बदला उम्मीदवार

Date:

समाजवादी पार्टी में घोषित उम्मीदवारों को बदलने का सिलसिला लगातार जारी है। मुरादाबाद के बाद आज मेरठ और नॉएडा के उम्मीदवारों को भी बदल दिया गया है. मेरठ से सपा ने अपने घोषित प्रत्याशी भानु प्रताप सिंह का टिकट काट दिया है। हालाँकि अभी उनकी जगह नए प्रत्याशी का एलान नहीं किया गया है लेकिन गौतमबुद्ध नगर से डॉ. महेंद्र नागर का टिकट काटकर राहुल अवाना को उम्मीदवार बनाने के बाद एकबार फिर डॉ. महेंद्र नागर को फिर से उम्मीदवार घोषित कर दिया है.

बता दें कि मेरठ में दूसरे चरण में मतदान होना है. भाजपा ने यहाँ से टीवी सीरियल रामायण के भगवान राम अरुण गोविल को चुनाव मैदान में उतारा है. कहा जा रहा है कि भानु प्रताप सिंह, अरुण गोविल के मुक़ाबले काफी कमज़ोर उम्मीदवार दिख रहे हैं और दूसरे उनपर बाहरी होने का ठप्पा लगा हुआ है। भानुप्रताप की स्वयं की अपनी राजनीतिक पार्टी है जिसे उन्होंने सपा में मर्ज भी नहीं किया है, ऐसे में मेरठ में सपा कार्यकर्ता भानुप्रताप का लगातार विरोध कर रहे हैं. जानकारी के मुताबिक मेरठ से सपा कार्यकर्ताओं ने अखिलेश से अनुरोध किया कि भानुप्रताप को हटाकर किसी मुस्लिम प्रत्याशी को उम्मीदवार घोषित किया जाय।

अखिलेश ने भानुप्रताप का टिकट तो काट दिया है लेकिन अभी तय नहीं कर पा रहे हैं कि मुस्लिम उम्मीदवार उतारा जाय या फिर ध्रूवीकरण से बचने के लिए किसी और समुदाय को जगह दी जाय. मुरादाबाद में भी उम्मीदवार बदलने को लेकर सपा की काफी फ़ज़ीहत पहले ही हो चुकी है. नामांकन के आखरी दिन तक दो उम्मीदवार मैदान में थे, दोनों ने ही पर्चे भी भर दिए थे लेकिन अंत में एसटी हसन को रुचिवीरा के आगे मैदान से हटना पड़ा.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

EVM पर एलन मस्क का बड़ा बयान, AI से किया जा सकता है हैक

चुनाव में EVM में गड़बड़ी हमेशा एक बड़ा मुद्दा...

अखिलेश ने भी EVM पर उठाये सवाल, बैलेट पेपर से चुना कराने की मांग

संडे मिडडे में छपी खबर और सोशल प्लेटफॉर्म एक्स...

पेपर लीक को रोकने में पीएम मोदी असमर्थ हैं: राहुल गाँधी

नीट पेपर लीक पर हमला करते हुए कांग्रेस के...

ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को सुपर 8 में पहुँचाया

आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 के मैच नंबर...