Site icon Buziness Bytes Hindi

नीदरलैंड के हाथो तीसरी हार से बचा साउथ अफ्रीका

south africa

अफ्रीका टी20 वर्ल्ड कप 2024 के एक खास मैच में साउथ अफ्रीका ने किसी तरह लगातार तीसरी हार को टाला और नीदरलैंड को 4 विकेट से हरा दिया। न्यू यॉर्क में शनिवार 8 जून को हुए इस मैच में नीदरलैंड सिर्फ 103 रन ही बना सका लेकिन उसने इस लक्ष्य को हासिल करने में साउथ अफ्रीका के पसीने छुड़ा दिए और 6 विकेट खोने के बाद डेविड मिलर ने 19वें ओवर में साउथ अफ्रीका को अहम जीत दिला दी।

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में नीदरलैंड ने ग्रुप मैच में साउथ अफ्रीका को हराया और फिर वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भी उसने अफ्रीकी टीम को धूल चटाई। इस मैच की कहानी भी कुछ ऐसी ही रही। एक बार फिर इस मैदान की पिच और कंडीशन ने तेज गेंदबाजों की मदद की। मार्को जेनसन और ओटनील बार्टमैन ने 5 ओवर के अंदर 3 विकेट चटकाए। आखिरी ओवर में बार्टमैन ने 3 विकेट चटकाए और नीदरलैंड को सिर्फ 103 रन पर समेट दिया।

साउथ अफ्रीका के लिए लक्ष्य बड़ा नहीं था लेकिन टीम पिछले दो बार नीदरलैंड के खिलाफ इसे हासिल करने में नाकाम रही थी। यह डर पहले ही ओवर में सच साबित हुआ, क्विंटन डी कॉक पहली ही गेंद पर रन आउट हो गए। इसके बाद लोगन वैन बीक और विवियन किंगमैन ने अगले 3 ओवर में 3 और विकेट लेकर साउथ अफ्रीका को झटका दिया। साउथ अफ्रीका ने पावरप्ले में 4 विकेट गंवा दिए और सिर्फ 15 रन ही बना सका। साउथ अफ्रीका को एक बार फिर हार का डर सता रहा था। डेविड मिलर (नाबाद 59) और ट्रिस्टन स्टब्स ने यहां से पारी को संभाला और टीम को मुश्किल से उबारा

Exit mobile version