depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Silver Kada: चाँदी के कड़े को पहनने के ये हैं फायदे, जानें क्या

धर्मSilver Kada: चाँदी के कड़े को पहनने के ये हैं फायदे, जानें...

Date:

चाँदी का कड़ा पहनने से मिलते हैं विशेष लाभ, जानें क्या है वास्तु में महत्व

इन दिनों हाथ में कड़ा पहनने का चलन जोरों पर है, जहाँ महिलाएँ ही नहीं बल्कि पुरुष भी इसे पहनने पर जोर देने लगे हैं। वहीं हाथ में चाँदी के कड़े को धारण करने के कई विशेष लाभ हैं, जिन्हें आप आगे जानेंगें।


ज्योतिष के अनुसार-
ज्योतिष में चाँदी का संबंध शुक्र और चंद्रमा से माना जाता है, जहाँ ऐसा कहा है जाता है कि जो भी पुरूष इसे दाहिने हाथ में धारण करते हैं उनके कुंडली के सारे दोष समाप्त हो जाते हैं। वहीं अगर जो व्यक्ति लगातार असफलता का सामना कर रहा उसे भी इसे धारण करने की सलाह दी जाती है, वहीं अगर आपके साथ भी ऐसा कुछ होता है तो आप भी ज्योतिष की सलाह से इसे धारण कर सकते हैं।

वहीं ऐसा माना जाता है कि अगर आपका चंद्रमा शुभ हो तो आपको स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ता है, इसके साथ ही अगर शुक्र ग्रह अनुकूल हो जाता है तो आपको संपन्नता प्राप्त होती है। इसके साथ ही चाँदी का कड़ा पहनने से माँ लक्ष्मी की विशेष कृपा भी उस व्यक्ति पर बनी रहती है, ऐसे में जिन व्यक्तियों का शुक्र कमजोर हो उन्हें चाँदी का कड़ा धारण करना चाहिए।


वास्तु के अनुसार चाँदी-
वास्तु में चाँदी को सकारात्मक ऊर्जा वाला माना गया है, जहाँ इसे धारण करने से जीवन में नकारात्मकता दूर होती है। वहीं इसे धारण से मन में आ रहे नकारात्मक विचार रुकते हैं, जहाँ शुक्रवार के दिन इसे धारण किया जाना चाहिये।


ये हैं अन्य लाभ-
वहीं ऐसा कहा जाता है कि चाँदी पहनने से मन शांत और एकाग्रता की ओर बढ़ता है, क्योंकि चाँदी शीतलता प्रदान करने वाली धातु है। वहीं इसको धारण करने से गुस्से में भी नियंत्रण रहता है, साथ ही सर्दी -जुखाम, स्किन संबंधी समस्याओं से भी छुटकारा मिलता है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

सपा या कांग्रेस, किसने दिखाया बड़ा दिल?

अमित बिश्नोईलोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान 19...

अलीगढ़ में अखिलेश, भाजपा के लिए विशेष ताला बनाने की अपील

अलीगढ में आज एक चुनावी सभा को सम्बोधित करते...

मोदी के बयानों से लग रहा है कि सत्ता जाने वाली है, अखिलेश

प्रधानमंत्री द्वारा हिन्दुओं की संपत्ति को मुसलमानों में बांटे...