depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Share market Opening: हरे निशान पर बाजार, सेंसेक्स 100 अंक चढ़ा निफ्टी 19750 के पार

बिज़नेसShare market Opening: हरे निशान पर बाजार, सेंसेक्स 100 अंक चढ़ा निफ्टी...

Date:

share market today, Sensex Opening: आज शुक्रवार को शेयर बाजार की शुरुआत सुस्त हुई। इसके बाद बाजार हरे निशान पर लौटा है। आज बाजार की शुरूआत के बाद सेंसेक्स में 100 अंकों की तेजी आई और निफ्टी भी 19750 अंकों के पार पहुंच गया।
सुस्त शुरुआत के बाद आज दोनों शेयर बाजार आज हरे निशान पर लौटे हैं।

एशियाई शेयर बाजार और अमेरिकी बाजारों सहित यूरोप के शेयर बाजारों में तेज बिकवाली का माहौल दिखाई दे रहा है। कमजोर ग्लोबल संकेतों के बीच आखिरी कारोबारी दिन शेयर बाजार की नकारात्मक शुरुआत होने की आशंका जताई जा रही है। एशियाई, अमेरिकी बाजारों समेत यूरोप के शेयर बाजारों में भी तेज बिकवाली का माहौल देखने को मिल रहा है।

अमेरिका में रातों-रात नैस्डैक 1.8 प्रतिशत गिर गया। डॉव जोन्स और एसएंडपी 500 प्रत्येक में एक प्रतिशत से अधिक की गिरावट आई। यूएस 10-वर्षीय ट्रेजरी की पैदावार 16 साल के नए उच्चतम स्तर 4.5 प्रतिशत पर पहुंच गई। सुबह 07:15 बजे, GIFT Nifty करीब 90 अंक नीचे 19700 के लेवल पर फिसल गया। हालांकि, 08:20 बजे करीब यह 19,717 के स्तर पर कारोबार करता दिखा।
आज सुबह एशिया बाजार में, निक्केई और कोस्पी एक-एक प्रतिशत से अधिक नीचे थे, जबकि ताइवान 0.4 प्रतिशत फिसल गया।

Commodity Market

कमोडिटी मार्केट में ब्रेंट क्रूड और डब्ल्यूटीआई क्रूड को 93.60 डॉलर और 90 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर मजबूत होते देखा गया।
इस बीच भारत के ऋण बाजार के लिए एक अच्छी खबर है। जेपी मॉर्गन (JP Morgan) जून 2024 में भारत को अपने उभरते बाजारों के बांड सूचकांक में शामिल करेगा।

Stocks in Focus

Samhi Hotels, Zaggle Prepaid Ocean Services
ये दो नए स्टॉक आज शेयर बाजार में एंट्री करेंगे। Samhi IPO को 5 गुना से अधिक सब्सक्राइब किया गया था, जबकि ज़ैगल को लगभग 12.5 गुना।
Nirma, Glenmark
निरमा ने 5,651 करोड़ रुपये में ग्लेनमार्क फार्मा की एक स्टेप-डाउन कंपनी ग्लेनमार्क लाइफ साइंसेज की 75 प्रतिशत इक्विटी हासिल करने के लिए एक समझौता किया है।
JSW Steel
Teck Resources के स्वामित्व वाली कनाडा स्थित कोयला कंपनी को 8 बिलियन डॉलर के मूल्यांकन पर अधिग्रहण करने की कंपनी की योजना रुक गई है क्योंकि दोनों देशों के बीच राजनयिक संबंध निचले स्तर पर पहुंच गए हैं।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

दिल्ली कैपिटल्स ने रिकी पोंटिंग से तोड़ा सात साल पुराना नाता

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विश्व कप विजेता कप्तान रिकी पोंटिंग...

हरियाणा में INLD के साथ बसपा ने किया गठबंधन

पार्टी के डूबते वजूद को बचाने के लिए बसपा...

सूरत में पांच मंज़िला इमारत गिरी, मलबे से सात शव बरामद

गुजरात के सूरत में एक पांच मंजिला इमारत के...

गंभीर ही बने टीम इंडिया के नए कोच, जय शाह ने की घोषणा

पिछले महीने बारबाडोस में 2024 टी20 विश्व कप जीत...