depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

नाम और निशान छिनने के बाद शरद पवार गुट को मिली नई पहचान

नेशनलनाम और निशान छिनने के बाद शरद पवार गुट को मिली नई...

Date:

शरद पवार से एनसीपी का नाम और निशान छिन जाने के बाद अब चुनाव आयोग ने शरद पवार गुट को नया राजनीतिक नाम एलाट कर दिया है हालाँकि अभी पार्टी के निशान पर कोई फैसला नहीं किया है. शरद पवार गुट को जो नया राजनीतिक नाम मिला है उसे राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी- शरद चंद्र पवार के नाम से पुकारा जाएगा। पार्टी सिम्बल पर भी जल्द ही फैसला हो जायेगा। चुनाव आयोग ने कल है अजित पवार गुट को असली एनसीपी मानकर नाम और निशान शरद पवार से छीन लिया था और उन्हें 24 घंटे की मोहलत दी थी कि वो नए नाम और निशान के लिए चुनाव आयोग को तीन विकल्प दें.

शरद पवार गुट की तरफ से जो तीन नाम और निशान चुनाव आयोग को दिए गए उनमें से एक नाम राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी- शरद चंद्र पवार भी था जिसे चुनाव आयोग ने उन्हें एलाट कर दिया है. पार्टी के निशान के लिए बरगद का पेड़, उगता हुआ सूरज और कप-प्लेट का विकल्प सौंपा था. चुनाव आयोग ने अभी इस पर अपना फैसला नहीं सुनाया है. इस तरह अब शरद पवार गुट को भी एक राजनीतिक पहचान मिल गयी है. अब इसी नाम से शरद पवार की पार्टी आने वाले लोकसभा चुनाव में असली एनसीपी से मुकाबला करेगी।

जानकारी के अनुसार बुधवार को शरद पवार की पार्टी की ओर से चुनाव आयोग को नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी- एस, नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी शरद पवार और नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी शरद चंद्र पवार शामिल थे जिसमें से तीसरे नाम नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी शरद चंद्र पवार पर मुहर लगाई गई है। शरद पवार की परेशानी अभी और भी बढ़ने वाली है, जानकारी मुताबिक अजीत पवार गुट नाम और निशान मिलने के बाद एनसीपी हेडक्वार्टर पर भी दावा करने जा रहा है. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की स्थापना 10 जून 1999 को हुई थी। तब शरद पवार ने कांग्रेस का दामन छोड़कर तारिक अनवर और पी ए संगमा के साथ पार्टी बनाई थी.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

CANDERE By Kalyan Jewelers ने मेरठ में खोला नया स्टोर

मेरठ (उत्तर प्रदेश, भारत) 19 फरवरी, २०२४ : भारत...

तेज़ी पर लगा ब्रेक, सेंसेक्स में 434 अंक की गिरावट

लगातार सात दिनों से चली आ रही तेज़ी को...