depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

सेंसेक्स ने पहली बार 77 हजार का आंकड़ा छुआ

फीचर्डसेंसेक्स ने पहली बार 77 हजार का आंकड़ा छुआ

Date:

शेयर बाजार ने सोमवार को इतिहास रचते हुए मोदी 3.0 का स्वागत किया। सप्ताह के पहले दिन बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सूचकांक सेंसेक्स 323.64 अंकों की जोरदार बढ़त के साथ पहली बार 77,000 के आंकड़े को पार कर गया। वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी सूचकांक भी बाजार खुलते ही 105 अंकों की छलांग लगा गया। हालांकि, यह बढ़त ज्यादा देर तक नहीं टिक सकी और खबर लिखे जाने तक सेंसेक्स 9 अंक और निफ्टी 25 अंक ऊपर कारोबार कर रहा था।

पिछले सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार को बीएसई का सेंसेक्स और निफ्टी जोरदार बढ़त के साथ बंद हुए। बीएसई सेंसेक्स 1618.85 अंकों की बढ़त के साथ 76,693.41 पर बंद हुआ।

शुरुआती कारोबार में निफ्टी सूचकांक पर अडानी पोर्ट्स, पावर ग्रिड कॉर्प, बजाज ऑटो, कोल इंडिया और श्रीराम फाइनेंस के शेयरों में सबसे ज्यादा तेजी देखने को मिली। इसके उलट टेक महिंद्रा, इंफोसिस, डॉ रेड्डीज लैब्स, एलटीआईमाइंडट्री और हिंडाल्को के शेयरों में गिरावट दर्ज की गई। शेयर बाजार में लिस्टेड गौतम अडानी की कंपनियों के शेयरों में तेजी देखने को मिली। अडानी एंट, अडानी पोर्ट और अडानी पावर के शेयर तेजी के साथ कारोबार कर रहे थे। वहीं, एशिया के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस भी करीब 1 फीसदी की तेजी के साथ कारोबार कर रही थी।

वहीं, लार्ज कैप शेयरों में पावर ग्रिड का शेयर 3.65 फीसदी, अल्ट्राटेक सीमेंट 2.36 फीसदी, एक्सिस बैंक 1.74 फीसदी की तेजी के साथ कारोबार कर रहा था। इसके अलावा मिडकैप कैटेगरी में पतंजलि शेयर 4.98 फीसदी, व्हर्लपूल शेयर 3.14 फीसदी, आईडीबीआई शेयर 3.46 फीसदी, बैंक ऑफ इंडिया शेयर 3.00 फीसदी की तेजी के साथ कारोबार कर रहा था। वहीं, स्मॉल कैप कंपनियों में वार्डिनमोबी शेयर 20 फीसदी और रिलायंस इंफ्रा 11 फीसदी की तेजी के साथ कारोबार कर रहा था।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

अखिलेश ने भी EVM पर उठाये सवाल, बैलेट पेपर से चुना कराने की मांग

संडे मिडडे में छपी खबर और सोशल प्लेटफॉर्म एक्स...

ऑनलाइन गेमिंग सेक्टर को GST मुद्दे पर फिलहाल राहत नहीं

ऑनलाइन गेमिंग क्षेत्र, जो पूर्ण अंकित मूल्य पर 28...

आज भी तपेगा उत्तर भारत, चलेंगे लू के थपेड़े

भारतीय मौसम विभाग ने शनिवार 15 जून को दिल्ली,...

बाबर आज़म पर मैच फिक्सिंग का आरोप

पाकिस्तान की टीम जब भी विश्व कप के मुकाबलों...