depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

उठा पटक के बाद सेंसेक्स-निफ़्टी की फ़्लैट क्लोजिंग

फीचर्डउठा पटक के बाद सेंसेक्स-निफ़्टी की फ़्लैट क्लोजिंग

Date:

24 मई को एक सीमाबद्ध कारोबारी सत्र में, भारत के बेंचमार्क सूचकांकों ने पहली बार निफ्टी के 23,000 अंक को पार करने के साथ नई रिकॉर्ड ऊंचाई हासिल की। हालाँकि, यह उच्च स्तर पर बने रहने में विफल रहा और थोड़े बदलाव के साथ समाप्त हुआ। अंत में, सेंसेक्स 7.65 अंक गिरकर 75,410.39 पर और निफ्टी 10.55 अंक गिरकर 22,957.10 पर था।

सप्ताह के दौरान, बीएसई सेंसेक्स और निफ्टी50 सूचकांकों में दो-दो प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई। नकारात्मक शुरुआत के बाद, बेंचमार्क सूचकांक सत्र के शुरुआती भाग में नई रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गए, लेकिन पूरे सत्र में एक सीमाबद्ध गति देखी गई।

निफ्टी पर एचडीएफसी बैंक, एलएंडटी, भारती एयरटेल, बीपीसीएल और एक्सिस बैंक शीर्ष लाभार्थियों में से थे, जबकि नुकसान में अदानी पोर्ट्स, टाटा कंज्यूमर, टेक महिंद्रा, टाइटन और एमएंडएम थे। सेक्टरों में, तेल और गैस, पूंजीगत सामान, दूरसंचार और मीडिया 0.5-2 प्रतिशत ऊपर थे, जबकि एफएमसीजी, हेल्थकेयर, आईटी, धातु और रियल्टी प्रत्येक 0.5 प्रतिशत नीचे थे।

बीएसई पर 200 से अधिक शेयरों ने अपने 52-सप्ताह के उच्चतम स्तर को छुआ, जिनमें संवर्धन मदरसन इंटरनेशनल, अदानी एंटरप्राइजेज, आदित्य बिड़ला फैशन, अशोक लीलैंड, अरबिंदो फार्मा, भारत फोर्ज, भारती एयरटेल, बायोकॉन, डिविस लैब्स, आयशर मोटर्स, एक्साइड इंडस्ट्रीज, हीरो शामिल हैं। अन्य शेयरों में मोटोकॉर्प, ओबेरॉय रियल्टी, पावर फाइनेंस, एसबीआई, टाटा स्टील।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

धोखेबाज़ विधायकों के खिलाफ कार्रवाई के मूड में सपा

लोकसभा चुनाव से पहले राजयसभा चुनाव के दौरान धोखेबाज़ी...

केजरीवाल की तिहाड़ से अभी रिहाई नहीं, हाईकोर्ट करेगा सुनवाई

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, जिन्हें गुरुवार को निचली...

नालंदा विश्वविद्यालय के नए परिसर का पीएम मोदी ने किया उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को बिहार के राजगीर...

राम जन्मभूमि परिसर में चली गोली, SSF जवान की मौत

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम जन्मभूमि परिसर में...