depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

बड़ी गिरावट के बाद सेंसेक्स-निफ़्टी बाउंस बैक

फीचर्डबड़ी गिरावट के बाद सेंसेक्स-निफ़्टी बाउंस बैक

Date:

भारतीय शेयर बाजार पिछले कई कारोबारी सत्रों से वोलाटाइल नज़र आ रहे हैं, एक दिन एक भारी गिरावट से निवेशक निराश हो जाते हैं तो अगले ही दिन एक बड़ी तेज़ी से शेयर बाजार गुलज़ार हो जाते हैं. देखा जाय तो इन दिनों भारतीय शेयर बाजार में बुल्स और बेयर्स की लड़ाई देखी जा रही है, हालाँकि इस जंग में बेयर्स (बिकवाल) ही अभी तक भारी पड़ते दिख रहे हैं। गिरावट का ये दौर शेयर बाजार में सर्वोच्च शिखर बनने के बाद शुरू हुआ. देखा जाय तो तीन चार कारोबारी दिनों में ही बाजार 73000 से 70000 के करीब आ गया मगर आज के कारोबार में 689 अंकों की तेज़ी ने सेंसेक्स को एकबार फिर 71000 के पार पहुंचा दिया.

भारतीय शेयर बाजार के करीब सभी सूचकांक आज हरे निशान में बंद हुए हैं। सेंसेक्स 0.98 प्रतिशत की तेजी के साथ 71,060 अंक और निफ्टी 215 अंक यानि 1.01 प्रतिशत की बढ़त के साथ 21,453 अंक पर बंद हुआ। बाजार के अन्य अन्य सूचकांकों की तुलना में आज बैंक निफ्टी का प्रदर्शन सुस्त रहा और यह 67 अंक या 0.15 प्रतिशत बढ़कर 45,082 अंक पर बंद हुआ।

बाजार में आज स्मॉलकैप, मिडकैप और लार्जकैप सभी तरह के शेयरों में खरीदारी देखी गई। निफ्टी स्मॉलकैप इंडेक्स 307 अंक की तेजी के साथ 13,356 अंक और निफ्टी मिडकैप 100 इंडेक्स 853 अंक की तेजी के साथ 47,423 अंक पर बंद हुआ। ऑटो, आईटी, पीएसयू बैंक, फिन सर्विस, फार्मा, एफएमसीजी, मेटल, रियल्टी, मीडिया, एनर्जी और इन्फ्रा शेयरों में जबरदस्त खरीदारी देखने को मिली है। सिर्फ निजी बैंक ही गिरकर बंद हुए हैं। NSE एडवांस में 1632 शेयर हरे और 610 शेयर लाल निशान में बंद हुए. टॉप 5 गिरने वाले शेयरों में ICICI Bank, Axis Bank, Asian Paints Adani Ports और HDFC Life रहे.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

अब दोपहर में एक घंटा राम लला करेंगे विश्राम

भव्य राम मंदिर के उद्घाटन के बाद से अयोध्या...

कमिटेड को हिंदी में क्या कहते हैं?

Committed meaning In Hindi: नमस्कार दोस्तों, अक्सर आपने 'Committed'...

बिना सूचना देश छोड़कर नहीं जा सकते बायजू संस्थापक रवींद्रन!

एडटेक कंपनी बायजू के संस्थापक रवींद्रन की मुश्किलें और...