depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

पाकिस्तान के साथ टेस्ट श्रंखला पर रोहित का बड़ा बयान

फीचर्डपाकिस्तान के साथ टेस्ट श्रंखला पर रोहित का बड़ा बयान

Date:

भारत और पाकिस्तान के बीच टेस्ट शृंखला को लेकर टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा का बड़ा बयान सामने है, रोहित शर्मा ने कहा कि अगर किसी तीसरे देश में भारत और पाकिस्तान के बीच टेस्ट मैचों का आयोजन हो तो उन्हें कोई समस्या नहीं है. बता दें कि दोनों पड़ोसी देशों के बीच रिश्ते कभी अच्छे नहीं रहे और लम्बे समय तक दोनों के बीच द्विपक्षीय श्रंखलाओं का सिलसिला ब्रेक हुआ है, 2008 के बाद से दोनों देशों के बीच किसी टेस्ट श्रंखला का आयोजन नहीं हुआ है. भारत और पाकिस्तान की टीमें अब सिर्फ एशिया कप और ICC टूर्नामेंट के दौरान ही आपस में खेलती हुई नज़र आती हैं.

ऐसे में रोहित शर्मा का ये बयान काफी मायने रखता है और ये सवाल भी पैदा करता है कि क्या दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड इसे लेकर कोई प्लान बना रहे हैं. नहीं है. रोहित ने ये बयान ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर एडम गिलक्रिस्ट और इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन के यूट्यूब शो में दिया. रोहित ने इस शो में पाकिस्तान टीम की तारीफ करते हुए कहा कि उनके पास कई अच्छे बल्लेबाज़ और गेंदबाज़ हैं और दोनों टीमों के बीच अगर मुकाबला हो तो काफी रोमांचक मुकाबला होगा। रोहित शर्मा की इसी बात पर उनसे सवाल पूछा किया गया कि किसी न्यूट्रल वेन्यू पर दोनों टीमों के बीच टेस्ट श्रंखला की सम्भावना बनती है , इसी सवाल के जवाब में भारतीय कप्तान ने कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ खेलने में उन्हें कोई समस्या नहीं है, उन्हें अच्छा लगेगा क्योंकि लोगों को अच्छा मुकाबला देखने को मिलेगा.

दरअसल दोनों देशों के क्रिकेट बोर्डों ने कभी एक दूसरे से खेलने से इंकार नहीं किया लेकिन दोनों देशों के बीच डिप्लोमेटिक रिश्तों और राजनीतिक मजबूरियों की वजह से दोनों देशों के बीच मैचों के आयोजन नहीं हो पा रहे हैं, यहाँ तक पाकिस्तान में एशिया कप का आयोजन भी संभव नहीं हुआ पाकिस्तान के श्रीलंका में जाकर मेज़बानी करनी पड़ी. यही हालत अगले साल पाकिस्तान में होने वाली ICC championstrophy को लेकर भी है और इस बात की पूरी सम्भावना है कि ये टूर्नामेंट भी दो देशों में आयोजित हो क्योंकि भारत किसी भी हालत में पाकिस्तान जाकर खेलने को तैयार नहीं है. ऐसे में रोहित शर्मा का ये बयान कहीं दोनों देशों के बीच क्रिकेट की नई राह निकलने की उम्मीद तो पैदा कर ही रहा है.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

दुनिया की कोई ताकत संविधान को खत्म नहीं कर सकती: राहुल गाँधी

बोलांगीर, ओडिसा में कांग्रेस नेता राहुल गाँधी ने संविधान...

NBFC को RBI की वार्निंग, असुरक्षित ऋण और पूंजी बाजार वित्तपोषण पर अत्यधिक निर्भरता खतरनाक

भारतीय रिजर्व बैंक के डिप्टी गवर्नर स्वामीनाथन जानकीरमन ने...

तीसरे दिन भी बढ़त के साथ खुले बाज़ार

बुधवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का इंडेक्स सेंसेक्स 96...