Site icon Buziness Bytes Hindi

REPL क्रूसेडर्स ने जीता सीआईआई (CII) Corporate Cricket League

REPL Crusaders won the CII Corporate Cricket League

फाइनल में पर्पल पैट्रिओट्स को 10 विकेट से हराया

लखनऊ 6 दिसंबर 22: कॉन्फ़ेडरेशन ऑफ़ इंडियन इंडस्ट्रीज (सीआईआई) (Corporate Cricket League) द्वारा आयोजित टी – 20 कॉर्पोरेट क्रिकेट लीग के दूसरे संस्करण के फाइनल में आज लखनऊ की आरईपीएल (REPL) क्रूसेडर्स ने पर्पल पैट्रिओट्स को 10 विकेट से हराकर खिताब अपने नाम किया। दिल्ली के जामिया क्रिकेट ग्राउंड में हुए इस टूर्नामेंट में देश के 12 बड़े कॉर्पोरेट हाउस की क्रिकेट टीमों ने भाग लिया था ।

मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पर्पल पैट्रिओट्स की पूरी टीम 16.3 ओवर में मात्र 61 रन पर सिमट गयी। टीम के 4 खिलाडी बिना खता खोले आउट हुए तो सर्वाधिक रन (13) मिडिल आर्डर के बल्लेबाज हिमांशु ने बनाये। आरईपीएल क्रूसेडर्स की तरफ से अभय ने 4 ओवर में महज 9 रन देकर 5 विकेट लिए।

इसके जवाब में आरईपीएल क्रूसेडर्स ने बिना कोई विकेट खोये सिर्फ 6.5 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया । आरईपीएल क्रूसेडर्स की तरफ से इस शानदार जीत में शिवांश शर्मा ने महज 25 बॉल पर सबसे ज्यादा 46 रन बनाये। शिवांश ने बोलिंग में 3 महत्वपूर्ण खिलाड़ियों को भी आउट किया। शिवांश इस टूर्नामेंट में मैन ऑफ़ द सीरीज भी रहे जिन्होंने 231 रन बनाने के साथ – साथ 7 विकेट भी चटकाए। वही टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 5 मैचों में 11 विकेट लेने वाले आरईपीएल के अभय द्विवेदी बॉलर ऑफ़ द सीरीज रहे।

टूर्नामेंट के फाइनल मैच में जे के सीमेंट लिमिटेड के माधव सिंघानिया , CII से रचना जिंदल, आरईपीएल के चेयरमैन प्रदीप मिश्रा समेत कई गणमान्य लोगों ने उपस्थित रहकर खिलाडियों का उत्साह बढ़ाया।

Exit mobile version