depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

रेला हॉस्पिटल ने मरीज़ों में लीवर ट्रांसप्लांट के सर्वाइवल रेट में वैश्विक मानदंड बनाया

प्रेस रिलीज़रेला हॉस्पिटल ने मरीज़ों में लीवर ट्रांसप्लांट के सर्वाइवल रेट में वैश्विक...

Date:


रेला हॉस्पिटल ने मरीज़ों में लीवर ट्रांसप्लांट के सर्वाइवल रेट में वैश्विक मानदंड बनाया

  • दुनिया भर में मरीजों का सर्वाइवल रेट औसतन 90% है जबकि रेला हॉस्पिटल ने मरीजों में 99.2% का सर्वाइवल रेट हासिल किया

नई दिल्ली: चरोमेपेट चेन्नई के मल्टी-स्पेशिएलिटी क्वाटर्नरी केयर रेला हॉस्पिटल, ने कोविड़ महामारी की शुरुआत में की गई लीवर ट्रांसप्लांट सर्जरी में 99.2% मरीजों का सर्वाइवल रेट हासिल करने का एक महत्वपूर्ण वैश्विक मानदंड बनाया है।इसे दुनिया की सबसे बड़ी समर्पित लीवर की गहन देखभाल करने वाली इकाई में से एक के रूप में मान्यता प्राप्त है। रेला हॉस्पिटल बाल चिकित्सा और वयस्क लीवर ट्रांसप्लांट में नैदानिक नवीनीकरण का नेतृत्त्व करता है। 99.2% का सर्जिकल रेट इसकी श्रेष्ठता का साक्षी है। नेशनल सेंटर फॉर बायोटेक्नोलॉजी (एनसीबीआईरिपोर्ट) की जानकारी के अनुसार, भारत हर साल 90% से कम सर्वाइवल रेट के साथ लीवर ट्रांसप्लांट के लगभग 1000मामले रिकॉर्ड करता है। महामारी की शुरुआत के बाद से, रेला हॉस्पिटल में 120 से अधिक लीवर ट्रांसप्लांट किए गए हैं, जिसमें उल्लेखनीय 99.2% की सफलता का अनुपात था। यह अभूतपूर्व सफलता अत्यधिक प्रसिद्ध सर्जनों और चिकित्सकों, लीवर विशिष्ट एनेस्थेटिस्ट, इंटेंसिविस्ट, नर्सिंग और सहायक कर्मचारियों की टीम द्वारा किए गए अग्रणी काम का परिणाम है जो दाताओं के लिए रोबोटिक्स और लैप्रोस्कोपी सर्जरी जैसी अत्याधुनिक तकनीक के साथ युग्मित है।

रेला हॉस्पिटल ने मरीज़ों में लीवर ट्रांसप्लांट के सर्वाइवल रेट में वैश्विक मानदंड बनाया

प्रोफेसर मोहम्मद रेला, अध्यक्ष -रेला हॉस्पिटल, ने कहा, “हम मुख्य बिंदु से दूर और सही दिशा में है और हमें इन परिणामों पर गर्व है। विश्व स्तर पर, लीवर ट्रांसप्लांट की औसत दर लगभग 90% है, हालांकि वैश्विक स्तर की तुलना में हमारा सर्वाइवल रेट बहुत अधिक है। यह बेहतर सर्वाइवल रेट हमारे रोगियों के लिए एक वरदान है जो कि लीवर के फेल होनेजैसे मामले में शीर्ष उपचार देने के लिए प्रतिबद्ध टीम से विशेष देखभाल प्राप्त करते है।”
पूर्व में रोगियों और रैफर करने वाले डॉक्टर दोनों द्वारा लीवर ट्रांसप्लांट का जिक्र करने के बाद परिणाम के बारे में अविश्वास और चिंता बनी रहती थी। हालांकि पिछले कुछ वर्षों में लीवर ट्रांसप्लांट के सर्वाइवल रेट में सुधार हुआ है। 90% पेरिऑपरेटिव सर्वाइवल अब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उच्च गुणवत्ता वाले लीवर ट्रांसप्लांट प्रोग्राम के लिए एक मानदंड के रूप में पहचाना जाता है। रेला हॉस्पिटल के मौजूदा मरीजों का सर्वाइवल रेट 99.2% है जोमुझे लगता है कि एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है।

रेला हॉस्पिटल के सीईओ डॉ. इलनकुमारन ने कहा “हमारा लीवर प्रोग्राम लगातार मजबूती हासिल कर रहा है और साल-दर-साल बढ़ता जा रहा है। रोगी तक पहुँच, नवीन उपचार और जटिल मामलों के लिए एक सक्रिय अंतर हमारा अनुशासनात्मक देखभाल मॉडल है जो हमने सफलतापूर्वक बनाया है। हमारे शानदार लीवर ट्रांसप्लांट के मरीजों के परिणाम हमारी पूरी टीम द्वारा मरीजों को प्रदान की जाने वाली अथक देखभालऔर उच्च गुणवत्ता का प्रत्यक्ष प्रतिबिंब हैं”।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

सूरत में पांच मंज़िला इमारत गिरी, मलबे से सात शव बरामद

गुजरात के सूरत में एक पांच मंजिला इमारत के...

2062 में चरम पर होगी भारत की आबादी, रिपोर्ट

संयुक्त राष्ट्र की गुरुवार को जारी विश्व जनसंख्या संभावना...

शेयर बाज़ार में तेज़ी, सेंसेक्स एकबार फिर 80 हज़ार के पार

मंगलवार को निफ्टी और सेंसेक्स ऑटो और फार्मा शेयरों...

आबकारी नीति मामले में केजरीवाल को अंतरिम ज़मानत

सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दर्ज...