depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

सेंचुरियन में चौकों-छक्कों की बारिश, SA ने हासिल किया सबसे बड़ा लक्ष्य

फीचर्डसेंचुरियन में चौकों-छक्कों की बारिश, SA ने हासिल किया सबसे बड़ा लक्ष्य

Date:

दक्षिण अफ्रीका ने 259 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए एक नया T20I रिकॉर्ड बनाया। दक्षिण अफ्रीका ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा टोटल का रिकॉर्ड बनाया। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 244 रन के लक्ष्य को सफलतापूर्वक पार किया था। यह सेंचुरियन के सुपर स्पोर्ट्स पार्क में दोनों टीमों के लिए सबसे अधिक कुल योग भी बन गया। पहली बार किसी टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में कुल 500 से ज्यादा रन बने। साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच कुल 517 रन बने।

पावर प्ले में बन गए 102 रन

वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट पर 258 रन बनाए और दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 259 रन का लक्ष्य दिया। पहाड़ जैसे इस लक्ष्य को दक्षिण अफ्रीकी टीम ने 19वें ओवर की पांचवीं गेंद पर 4 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया. इसी मैच में, दक्षिण अफ्रीका ने एक टी20 अंतरराष्ट्रीय में सर्वाधिक पावरप्ले स्कोर का विश्व रिकॉर्ड भी बनाया। वेस्टइंडीज के खिलाफ पावर प्ले में दक्षिण अफ्रीका ने बिना किसी नुकसान के 102 रन बनाए। यह एक टी20 अंतरराष्ट्रीय में सर्वाधिक पावर प्ले स्कोर है। इससे पहले वेस्टइंडीज की तरफ से सबसे ज्यादा पावर प्ले टोटल 98 रन था।

जॉनसन चार्ल्स, डिकॉक के धमाकेदार शतक

वेस्टइंडीज की टीम ने पहले 258 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. जॉनसन चार्ल्स ने सिर्फ 46 गेंदों पर 118 रनों की धमाकेदार पारी खेली, जिसमें 11 छक्के और 10 चौके शामिल थे. चार्ल्स ने सिर्फ 39 गेंदों पर शतक जड़ दिया, जो टी20 आई में वेस्टइंडीज के किसी प्लेयर की सबसे तेज सेंचुरी है. इतने बड़े स्कोर का जवाब भी क्विंटन डिकॉक और रीजा हेंड्रिक्स ने धमाकेदार बैटिंग से दिया और पावरप्ले में ही 102 रन बना डाले. क्विंटन डिकॉक ने 15 गेंदों में पचासा जड़ दिया. डिकॉक ने 43 गेंदों पर 9 चौके और आठ छक्कों की मदद से शतक भी पूरा कर लिया.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

सोने की कीमत को लगे पर, 71 हज़ार के पार उड़ान

पीली धातु यानि गोल्ड की कीमतों को पर लग...

सपा का विजन डॉक्यूमेंट जारी, आटा भी मिलेगा और डाटा भी

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज...

अब्बास अंसारी के खाने की कैमरे के सामने होगी जांच

पिता मुख़्तार अंसारी की मौत के बाद अब जेल...

PK का इंटरव्यू

अमित बिश्नोईभाजपा को या फिर कहिये मोदी जी को...