Site icon Buziness Bytes Hindi

जोश में राहुल और अखिलेश, यूपी में 50 सीटें जीतने का दावा

rahul gandhi

लोकसभा चुनाव के तीन चरण का मतदान हो चूका है, और अब चौथे चरण के चुनाव प्रचार का अंतिम दौर चल रहा है. आज उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव और राहुक गाँधी की कन्नौज और कानपूर में दो संयुक्त सभाएं हुई जहाँ भारी संख्या में लोग जमा हुए. दोनों ही नेताओं ने भाजपा और प्रधानम्नत्री पर जमकर हमला बोला। राहुल गाँधी ने कन्नौज और कानपूर दोनों जगहों पर दावा किया कि 4 जून, 2024 के बाद नरेंद्र मोदी हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री नहीं रहेंगे। साथ उन्होंने दावा किया कि उत्तर प्रदेश में इंडिया गठबंधन को 50 से ज्यादा सीटें मिलने वाली हैं।

वहीँ सपा प्रमुख ने कहा कि BJP के लोगों जितना झूठ पूरे ब्रह्माण्ड में कोई नहीं बोल सकता। BJP की हर बात झूठी निकली, उनका हर वादा झूठा निकला। अखिलेश ने कहा कि अब हमें सिर्फ चार चरण-चार कदम और चलना है, BJP की सत्ता खत्म हो जाएगी। सपा प्रमुख ने कहा, ये सरकार हमारी जान के पीछे पड़ी है, साथ ही ये संविधान के भी पीछे पड़ी है और उसे बदलना चाह है। सपा प्रमुख बोले , बीजेपी हटेगी तो नौकरी बेचगी, बीजेपी हटेगी तो खुशियों के दिन आएंगे।, प्रधानमंत्री को घेरते हुए उन्होंने कहा कि जो कहते थे 2 करोड़ रोजगार हर साल देंगे, पिछले 10 सालों में कोई रोजगार नहीं दे पाए। जैसे इन्होंने वैक्सीन लगवाई थी, जबरदस्ती किसानों से नैनो यूरिया जबरदस्ती खरीदवा दी। नैनो यूरिया जिसने बनाई थी वो भी भारत छोड़कर भाग गया।

राहुल गाँधी को सुनने के लिए कन्नौज और कानपूर में लोगों को काफी उत्साह दिखा। कानपूर ने एक समय जब भीड़ राहुल राहुल के नारे लगाने लगी तो राहुल गाँधी बोले, मोदी तो गया. राहुल गाँधी ने कहा नरेंद्र मोदी ने 10 साल अडानी-अंबानी का नाम नहीं लिया, लेकिन जिस दिन नरेंद्र मोदी ने अडानी-अंबानी का नाम ले लिया, उसी दिन उन्होंने हार मान ली। राहुल गाँधी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- अडानी और अंबानी काला धन देते हैं, तो मोदी जी! जब अडानी-अंबानी काला धन देते हैं, तो आपने उनके ऊपर ED-IT-CBI की जांच क्यों नहीं कराई?

कन्नौज में राहुल गाँधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी डर गए हैं और इसी डर के मारे अपने मित्रों से कह रहे हैं, अडानी-अंबानी मुझे बचाओ, INDIA गठबंधन ने मुझे घेर लिया है। मैं हारने वाला हूं। राहुल गाँधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कोरोना के समय जब आप ऑक्सीजन, वेंटिलेटर की कमी के कारण मर रहे थे। नरेंद्र मोदी आपसे कह रहे थे- थाली बजाओ, और वैक्सीन बनाने वाली कंपनी से कह रहे थे हमें पैसा दो.

कानपूर का लोकल मुद्दा उठाते हुए राहुल गाँधी ने कहा कि इस शहर को कभी मेनचेस्टर कहा जाता था , यहाँ के कारीगरों और कारखानों में किसी को भी चुनौती देने की क्षमता है। ‘मेड इन कानपुर’ के सामने ‘मेड इन चाइना’ नहीं टिक सकता। लेकिन नरेंद्र मोदी ने अपने दोस्त अडानी को फायदा पहुंचाने के लिए आपके हाथ काट दिए हैं। PM मोदी ने गलत GST और नोटबंदी लागू कर कानपुर को खत्म किया है। राहुल ने कहा , जब तक हम नरेंद्र मोदी वाली हथकड़ियां नहीं तोड़ेंगे, तब तक ‘मेड इन कानपुर’ नहीं बन सकता है।

Exit mobile version