Site icon Buziness Bytes Hindi

Bharat Jodo Yatra: रघुराम राजन ने राहुल के साथ मिलाये कदम से कदम

raghuram rajan

राहुल गाँधी के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ को देश की बड़ी हस्तियों का लगातार समर्थन मिल रहा है। ये समर्थन सिर्फ मौखिक ही नहीं बल्कि शारीरिक तौर पर भी मिल रहा यानि समाज के विभिन्न वर्गों की यह हस्तियां पदयात्रा में शामिल होकर राहुल गाँधी का हौसला बढ़ा रही है। ऐसी ही हस्तियों में आज रिज़र्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन का नाम भी जुड़ गया जिन्होंने राजस्थान के सवाई माधोपुर इलाके में चल रही ‘भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गाँधी के साथ कदम से कदम मिलाये, उनके साथ सचिन पायलट भी मौजूद थे.

कांग्रेस पार्टी ने शेयर कीं फोटो और वीडियो

कांग्रेस पार्टी ने अपने ट्विटर हैंडल पर इस मौके की तस्वीरें और वीडियो भी शेयर की हैं. कांग्रेस पार्टी ने इसके साथ ही लिखा है कि नफ़रत के खिलाफ देश जोड़ने के लिए खड़े होने वालों की बढ़ती संख्या बता रही है कि हम होंगे कामयाब। वीडियो में रघुराम राजन राहुल गाँधी के साथ मुस्कुराते हुए नज़र आ रहे हैं. आज की पदयात्रा का समापन दौसा जिले में लालसोट के बगड़ी गांव चौक पर होगा जहां राहुल गांधी एक नुक्कड़ सभा को सम्बोधित करेंगे। बता दें कि कई दलों के जाने-माने राजनेताओं के अलावा समाजसेवी मेधा पाटकर, कम्प्यूटर बाबा नामदेव दास त्यागी, अभिनेत्री स्वरा भास्कर, अंतर्राष्ट्रीय पेशेवर बॉक्सर विजेंद्र सिंह समेत पिछले कुछ समय में बहुत सी सेलिब्रिटीज राहुल गांधी के साथ ‘भारत जोड़ो’ यात्रा में शामिल हो चुकी हैं.

राजस्थान के बाद हरियाणा पहुंचेगी यात्रा

गौरतलब है कि राहुल गाँधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा पिछले 7 सितंबर को कन्याकुमारी से शुरू हुई थी जो 150 दिन में 3,500 किलोमीटर से ज़्यादा का रास्ता तय करके केंद्रशासित प्रदेश जम्मू एवं कश्मीर में श्रीनगर के लाल चौक पर समाप्त होगी, यात्रा का समापन संभवतः अगले गणतंत्र दिवस पर होगा. ‘भारत जोड़ो’ यात्रा ने अब तक तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश का सफर तय कर लिया है और अब राजस्थान के सवाई माधोपुर में है, रजस्थान के बाद यात्रा हरियाणा में प्रवेश करेगी।

Exit mobile version