Site icon Buziness Bytes Hindi

Babar Azam की कप्तानी पर उठने लगे सवाल

babar azam

पाकिस्तान सुपर लीग में पेशावर जाल्मी की टीम लगातार दूसरा ऐसा मैच हार गयी जिसमें उसने 240 रनों से ज़्यादा का स्कोर खड़ा किया। इसके बाद टीम के कप्तान बाबर आज़म पर बड़े सवाल उठने लगे हैं. पिछले मैच में भी बाबर काफी समय तक फील्डिंग के दौरान फील्ड से बाहर रहे थे और कल खेले गए मैच में भी बाबर फील्डिंग करने नहीं आये और कप्तानी किसी और ने की. पेशावर जलमी के लिए प्ले ऑफ में पहुँचने के लिए यह बहुत अहम मैच था और इतने अहम् मैच में उनका मैदान से बाहर रहना बड़ा सवाल उठा रहा है. बताया जा रहा है बाबर आज़म को फीवर हो गया था लेकिन लोगों का कहना है कि हार के डर से मैदान में ही नहीं आये और टीम को लगातार दूसरी बार इतना बड़ा स्कोर करने के बाद हार का सामना करना पड़ा.

रिले रूसो ने जड़ा PSL का सबसे तेज़ सैकड़ा

बाबर की टीम को पस्त करने में मुल्तान सुल्तांस के बल्लेबाज रिले रूसो का बड़ा हाथ रहा जिन्होंने इवेंट का सबसे तेज शतक जड़ा। रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में पेशावर जाल्मी के खिलाफ मुल्तान सुल्तांस के लिए रिले रूसो ने 51 गेंदों में शानदार 121 रन बनाए। उन्होंने मैच की पहली 17 गेंदों में अर्धशतक जड़ा और पीएसएल में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वालों की सूची में शामिल हो गए। रिले रूसो यहीं नहीं रुके, उन्होंने 41 गेंदों में शतक पूरा किया और सबसे तेज शतक का अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया.

शाहीन को कप्तान बनाने की बात

दक्षिण अफ्रीका के रिले रूसो ने इससे पहले क्वेटा ग्लैडिएटर्स के खिलाफ 43 गेंदों में शतक बनाया था। टी20 इतिहास में मुल्तान सुल्तान का दूसरा सबसे बड़ा सफल पीछा रहा. वह पीएसएल में दो शतक बनाने वाले दूसरे विदेशी खिलाड़ी बने, इससे पहले जेसन रॉय ने उपलब्धि हासिल की थी। बता दें कि कल जेसन रॉय ने पेशावर जाल्मी के खिलाफ 145 रनों की नाबाद पारी खेली, उन्होंने पीएसएल में सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर बनाया। कहा जा रहा है कि बाबर आज़म से तीनों फॉर्मेट में से दो फार्मेट की कप्तानी छीनी जा सकती है. अभी अफ़ग़ानिस्तान के खिलाफ टी 20 श्रृंखला के लिए शाहीन आफरीदी को कप्तान बनाने की बात हो रही है.

Exit mobile version