Anand Prakash को प्रतिष्ठित IRPRA2022 पुरस्कार मिला

प्रेस रिलीज़Anand Prakash को प्रतिष्ठित IRPRA2022 पुरस्कार मिला

Date:

नई दिल्ली, 25 नवंबर 2022: जनसंपर्क क्षेत्र के सबसे होनहार और प्रतिभाशाली पेशेवरों में से एक, आनंद प्रकाश (Anand Prakash ) ने नई दिल्ली में इंदिरा गांधी जयंती के अवसर पर भारत के क्षेत्रीय पीआर अवार्ड्स (IRPRA2022) का दूसरा संस्करण जीता। देश के सबसे बड़े ‘क्षेत्रीय पीआर पुरस्कार’ का उद्देश्य सबसे होनहार क्षेत्रीय पीआर पेशेवरों की पहचान करना और उन्हें सम्मानित करना था।

भारतीय अर्थव्यवस्था तेज गति से बढ़ रही है जिसमें बड़े समूहों की भागीदारी भी शामिल है; बहुराष्ट्रीय; और सुपर ऊर्जावान स्टार्ट-अप। इससे कहानी सुनाने के व्यवसाय का महत्व बढ़ गया है, जिससे कंपनियों को देश के कोने-कोने में बैठे उपयुक्त ग्राहकों से जुड़ने में आसानी हो सकती है।

आनंद देश की अग्रणी जनसंपर्क फर्म के साथ काम करते हैं और उन्हें बहुराष्ट्रीय कंपनियों और बढ़ते ब्रांडों को संभालने का बहुत बड़ा अनुभव है। सामरिक संचार, संकट प्रबंधन और गतिशीलता, मीडिया, प्रौद्योगिकी और बुनियादी ढांचे जैसे विभिन्न उद्योग डोमेन में विशेषज्ञता उन्हें देश के विभिन्न क्षेत्रीय बाजारों की गहरी समझ के साथ एक पीआर पेशेवर के रूप में खड़ा करती है।

IRPRA2022 अवार्ड्स के विजेता आनंद (Anand Prakash ) ने कहा, “क्षेत्रीय बाजार विशेषज्ञता के महत्व को स्वीकार करना जनसंपर्क दृष्टिकोण की कुंजी है, जो विपणन का एक उपकरण है। एक कहानीकार पेशेवर के रूप में, अपने प्रमुख हितधारकों को समझना महत्वपूर्ण है। और एक ब्रांड अभियान में निष्पादन के पूरे तंत्र के लिए एक ईंधन की तरह कार्य करने के लिए अपने संदेश को अनुकूलित करें IRPRA ने जिस तरह से हमारे भारतीय पीआर पेशेवरों को प्रोत्साहित करने के लिए एक राष्ट्रीय मंच बनाया है, उसका अनुभव करने के लिए मैं उत्साहित हूं। मुझे यकीन है कि यह समग्र उद्योग पर एक बड़ा प्रभाव पैदा करेगा और सभी को बढ़ने में मदद करेगा।”

विश्व स्तर पर, जनसंपर्क उद्योग लगभग एक सदी पुराना पेशा है, हालांकि भारत में इसकी शुरुआत वर्ष 1950 में हुई थी और अब इसकी कीमत लगभग 2000 करोड़ रुपये आंकी गई है, और एडफैक्टर्स पीआर प्राइवेट लिमिटेड इसका नेतृत्व कर रहा है। आने वाले वर्षों में, विकसित शहरीकरण क्षेत्रीय पीआर और पत्रकारिता की जीवन शक्ति को बढ़ाएगा।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Oily Hair Care Tips: ऑयली बालों की करे इस तरह देखभाल!

लाइफस्टाइल डेस्क। Oily Hair Care Tips - ड्राई, ऑयली...

Uttrakhand: कांग्रेस में दिख रहा बिखराव, घेराव में पहुँचा एक ही गुट

भारत जोड़ो यात्रा कैसे होगी पार, कार्यकर्ता दिख रहे...

Amit Shah: समान नागरिक संहिता पर वही होगा को धारा 370 में किया गया

गुजरात विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत का दावा करते...