Amway India ने आने वाली पीढ़ी को स्वस्थ बनाने के लिए बच्चों को पोषण देने की योजना में Akshaya Patra Foundation के साथ की साझेदारी

प्रेस रिलीज़Amway India ने आने वाली पीढ़ी को स्वस्थ बनाने के लिए बच्चों...

Date:

~ एमवे इंडिया साधन-सुविधाओं से वंचित समुदायों के बच्चों के लिए पोषण-शिक्षा सत्रों का आयोजन करने के साथ-साथ छह महीने तक 1600 विद्यार्थियों के लिए मध्याह्न भोजन की व्यवस्था को प्रायोजित कर रही है ~

लखनऊ 17,नवंबर 2022: एमवे इंडिया, देश की अग्रणी एफएमसीजी डायरेक्ट सेलिंग कंपनियों में से एक है। इसने अपने पावर ऑफ 5 कार्यक्रम से बच्चों के बीच होने वाले कुपोषण की समस्या दूर करने पर ध्यान केंद्रित करने हुए अक्षय पात्र फाउंडेशन के साथ साझेदारी की। यह देश भर के विभिन्न स्थानों में स्कूल जाने वाले 1600 बच्चों के लिए मध्याह्न भोजन की व्यवस्था करके बच्चों की पोषण संबंधी आवश्यकताओं को पूरा करने में सहयोग करेगी। लखनऊ में बाल दिवस समारोह के भाग के रूप में एमवे इंडिया ने बुनियादी पोषण और स्वच्छता की आदतों पर सत्र आयोजित किया। इस आयोजन में एमवे के स्वयंसेवकों ने यूपीएस आर ए बाज़ार पाठशाला, छावनी, लखनऊ के बच्चों को पौष्टिक भोजन भी परोसा।

इस पहल के बारे में बताते हुए, श्री गुरशरण चीमा, सीनियर वाइस प्रेसिडेंट – उत्तर और दक्षिण क्षेत्र, एमवे इंडिया ने कहा, “एमवे शुरू से ही लोगों को बेहतर, स्वस्थ जीवन जीने में मदद करने के सिद्धांत पर काम करती रही है। हमारा दृढ़ विश्वास है कि यदि उचित पोषण दिया जाए तो हमारी वर्तमान और भावी पीढ़ियों को सबल बनाया जा सकता है, तभी स्वस्थ, मजबूत और टिकाऊ समाज का निर्माण किया जा सकता है। अपने इस विचार के अनुरूप हम अपने पोषण कार्यक्रम- पावर ऑफ फाइव से विभिन्न समुदायों के साथ काम करते रहे हैं। अपने इस कार्यक्रम के माध्यम से हम पोषण और स्वच्छता के बारे में जागरूकता पैदा करते रहे हैं। हम इस बारे में भी जागरूकता पैदा करते रहे हैं कि पोषण हेतु किए जाने वाले सहयोगात्मक हस्तक्षेप और अनुपूरक आहार की व्यवस्था से कई हजार बच्चों को लाभ पहुंचता है।

Amway India partners with Akshaya Patra Foundation
Amway India ने आने वाली पीढ़ी को स्वस्थ बनाने के लिए बच्चों को पोषण देने की योजना में Akshaya Patra Foundation के साथ की साझेदारी

हमने इस दिशा में किए जा रहे अपने प्रयासों को और अधिक तेज करने के लिए अक्षय पात्र फाउंडेशन के साथ हाथ मिलाया है। अक्षय पात्र फाउंडेशन के साथ मिलकर हमें बहुत खुशी हुई है। अब हम एक दूसरे को अपनी विशेषज्ञता से लाभान्वित कर सकते हैं और आने वाली पीढ़ी को बेहतर भविष्य देने का अपना लक्ष्य सिद्ध करने के लिए बच्चों को बेहतर पोषण देने के अभियान में एक दूसरे का सहयोग कर सकते हैं।”

इस साझेदारी के बारे में बात करते हुए, अक्षय पात्र फाउंडेशन के सीईओ श्रीधर वेंकट ने कहा, “हम बच्चों को स्वास्थ्य और पोषण प्रदान करने का हमारा लक्ष्य पूरा करने में हमें हमेशा सहयोग करने के लिए एमवे इंडिया के बहुत आभारी हैं। एमवे के योगदान से हम कई शहरों में कमजोर समुदायों के बच्चों को पौष्टिक आहार प्रदान कर सके हैं। उन्होंने आगे कहा, “हम शिक्षा मंत्रालय, भारत सरकार और संबंधित राज्य सरकारों के भी आभारी हैं कि उन्होंने हमें जरूरतमंदों की सेवा करने का अवसर दिया।”

पोषण और स्वास्थ्य के क्षेत्र में विश्व स्तर पर कार्य करने के अपने अनुभव से लाभ उठाते हुए, एमवे इंडिया बैंगलोर, लखनऊ, गुवाहाटी और अहमदाबाद में स्कूली बच्चों के लिए छह महीने तक पौष्टिक मध्याह्न भोजन की व्यवस्था करके उन्हें सहायता करने का क्रम जारी रखेगी। हमारा ब्रांड शैक्षिक सत्रों के माध्यम से बच्चों और उनकी देखभाल करने वालों को मिलाकर 2000 से अधिक लाभार्थियों को लक्ष्य बनाते हुए स्वस्थ जीवन और पौष्टिक भोजन के महत्व पर जोर देने पर भी ध्यान केंद्रित करेगा। ये सत्र पौष्टिक भोजन, स्वच्छता प्रथाओं, अच्छी आदतों, मानसिक स्वास्थ्य, संतुलित आहार आदि पर केंद्रित होंगे कंपनी ने पिछले साल कोविड के खिलाफ लड़ाई के दौरान अक्षय पात्र फाउंडेशन के साथ सहयोग शुरू किया था। इन दोनों ब्रांडों ने एक दूसरे से सहयोग किया और एमवे वितरकों और कर्मचारियों का सहारा लेकर गुरुग्राम, ठाणे, पनवेल, चेन्नई और भुवनेश्वर शहरों में हजारों पोषण किट वितरित किए गए, जिनसे महामारी से प्रभावित 10,000 से अधिक लोगों ने लाभ उठाया।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Mainpuri by-election: डिंपल को मैनपुरी की जनता पर भरोसा

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने आज मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र...

Mainpuri by-election: अफसरों के सहारे भाजपा जीतना चाहती है चुनाव, शिवपाल का आरोप

जसवंतनगर में एक चुनावी सभा में शिवपाल यादव ने...

IND vs NZ: न्यूजीलैंड में फिर हारे ODI सीरीज़

जिसका अंदेशा था वही हुआ, टीम इंडिया न्यूजीलैंड के...