Redcliffe Labs ने मेरठ में एक नई अत्याधुनिक पैथोलॉजी लैब शुरू की

देश के सबसे बड़े राज्य में रेडक्लिफ लैब्स लोगों को विश्वस्तरीय लैब टेस्टिंग सुविधाएं प्रदान करेगी
 
Redcliffe Labs  Meerut

मेरठ . रेडक्लिफ लैब्स, अमेरिका और भारत में रेडक्लिफ लाइफटेक की यूनिट ने हाल ही में मेरठ में अपनी नई अत्याधुनिक पैथोलॉजी लैब की शुरूआत की है। रेडक्लिफ लैब्स की शहर में खुली इस नई लैब की अत्याधुनिक मेडिकल डायग्नोस्टिक टेस्टिंग सर्विसेज के साथ शहर और आसपास के जिलों के निवासियों को अपने विभिन्न तरह के टेस्ट करवाने को लेकर व्यापक फायदा होगा।

रेडक्लिफ लैब्स भारत की सबसे तेजी से बढ़ने वाली डायग्नोस्टिक सेवा प्रदाता है, जिसके पास 100 से अधिक स्थानों पर फैली डायग्नोस्टिक लैब्स और सैम्पल कलेक्शन सेंटर्स का एक व्यापक और प्रभावी नेटवर्क है।

लगभग 1200 वर्ग फुट में फैली ये लैब, चिरंजीव अस्पताल के अंदर अत्याधुनिक प्रयोगशाला के तौर पर स्थापित है, जो हापुड़ रोड, मेरठ में स्थित है। नई लैब 24 घंटों के भीतर अपनी बेहतर क्षमताओं के साथ विभिन्न तरह के टेस्ट और बेहतर परिणामों की सुविधा प्रदान करती है। ये लैब दुनिया भर के प्रसिद्ध मेडिकल उपकरण निर्माताओं से उच्च तकनीक, स्वचालित मशीनों से सुसज्जित है। चिरंजीव अस्पताल अपनी हास्पिटल लैब प्रबंधन को रेडक्लिफ लैब्स को सौंपकर, अपनी मुख्य स्वास्थ्य सेवाओं पर ध्यान केंद्रित करने में सक्षम होगा, जिससे रोगियों को सर्वोत्तम क्लीनिकल हेल्थकेयर प्राप्त होगी। यह कदम कंपनी की आक्रामक विस्तार महत्वाकांक्षाओं को ध्यान में रखते हुए है, जिसमें अस्पतालों के अंदर लैब का प्रबंधन और स्थापना करना और टेक्नोलाजी, मानव संसाधन और उपकरणों में महत्वपूर्ण निवेश करना शामिल है।

इसके अलावा, लोग एक बटन के एक क्लिक के साथ-साथ वॉक-इन के साथ अपने घरों की सुविधा से मोबाइल ऐप का उपयोग करके अपने कई तरह के टेस्ट बुक कर सकते हैं। उनको सैम्पल देने के लिए कहीं भी जाने की जरुरत नहीं है।

नई लैब पर प्रतिक्रिया देते हुए,  धीरज जैन, संस्थापक, रेडक्लिफ लैब्स ने कहा, “अस्पताल के भीतर एक टेस्टिंग लैब स्थापित करने का लक्ष्य बायोकैमिस्ट्री सहित आम जनता के लिए अत्याधुनिक तकनीक और टेस्टों की एक विस्तृत रेंज उपलब्ध करवाना है जिनमें हेमेटोलॉजी, इम्यूनोएसे, साइटोजेनेटिक्स, हिस्टोपैथोलॉजी, माइक्रोबायोलॉजी और मॉलिक्यूलर बायोलॉजी आदि शामिल हैं। हम केवल मेरठ और आसपास के क्षेत्रों के लोगों को बेहतर डायग्नोस्टिक सेवाएं देने में सक्षम होंगे, बल्कि हम उन्हें जल्द से जल्द सटीक रिपोर्ट भी प्रदान करने में सक्षम होंगे, जिससे बीमारी का जल्द पता चल सकेगा और तेजी से इलाज हो सकेगा।

रेडक्लिफ लैब्स का लक्ष्य देश भर में मरीजों की सेवा करने के लक्ष्य के साथ 3500 टेस्ट मेनू, रिसर्च आधारित जेनेटिक्स, लोगों की सुविधा के लिए जमीनी स्तर पर शिविर, घरेलू स्तर पर आराम से सैम्पल कलेक्शन और अस्पताल प्रयोगशाला प्रशासन प्रदान करके भारत का पहला राष्ट्रीय क्लीनिकल प्लेटफाॅर्म बनकर आगे बढ़ना है।

नई लैब 2027 तक 500 मिलियन भारतीयों की सेवा करने के रेडक्लिफ लैब्स मिशन में योगदान देगी। यह भी उल्लेखनीय है कि रेडक्लिफ ने वित्त वर्ष 2025 के अंत तक 30 और लैब और 700+ सैम्पल कलेक्शन लॉन्च करने की योजना बनाई है।

नई टेस्ट लैब सुविधा इनहाउस 500 से अधिक अलग अलग तरह के टेस्टों को प्रोसेस करने के लिए अच्छी तरह से सुसज्जित है और अन्य टेस्टों को नोएडा में कंपनी की नेशनल रेफरेंस लैब में प्रोसेस किया जाता है।

डायग्नोस्टिक सर्विस प्रोवाइडर के मुताबिक, लैब में एडवांस पोर्टफोलियो में एक विस्तृत मेन्यू होगा, जिसमें नॉन-इनवेसिव रिप्रोडक्टिव टेस्टिंग, कैंसर, रेयर डिजीज और सभी उपलब्ध मानदंडों पर रूटीन टेस्ट के साथ-साथ प्रिवेंटिव फुल बॉडी चेक-अप रूटीन शामिल है।

इसके अलावा, जिला निवासियों को अब विशेष टेस्ट करवाने के लिए बड़े शहरों में नहीं जाना पड़ेगा, और शहर में नई मान्यता प्राप्त पैथोलॉजी लैब के परिणामस्वरूप बेहतर रोगी निदान और तेजी से परिणाम प्राप्त करने की सुविधा उपलब्ध होगी।