depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

तेजतर्रार IPS को सौंपी अतीक अहमद की कुंडली, एनकाउंटर स्पेशलिस्ट का प्रयागराज में डेरा

उत्तर प्रदेशतेजतर्रार IPS को सौंपी अतीक अहमद की कुंडली, एनकाउंटर स्पेशलिस्ट का प्रयागराज...

Date:

प्रयागराज। प्रयागराज में बेखौफ बदमाशों ने गोली और बम चलाए। जिसमें उमेश पाल और उनके दो गनर की मौत हो गई। यूपी में फिल्मी स्टाइल में हुए इस शूट-आउट को देखकर लोग लॉ एंड आर्डर पर सवाल उठाने लगे हैं। सरकार खुद को कटघरे में खड़ा होते देख इस मामले की कमान अब दो एनकाउंटर स्पेशलिस्ट को दी।

इनमें एक हैं यूपी के लॉ एंड आर्डर ADG प्रशांत कुमार और दूसरे हैं एसटीएफ एडीजी अमिताभ यश। एसटीएफ एडीजी अमिताभ यश और लॉ एंड ऑर्डर एडीजी प्रशांत कुमार ने ऑपरेशन की कमान अपने हाथों में ले ली है। प्रशांत कुमार और अमिताभ यश दोनों प्रयागराज में डेरा डाले हैं। पुलिस हमलावरों के लोकेशन को ट्रेस कर रही है और उनके ठिकाने पर लगातार छापेमारी हो रही है।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय से जुड़े तार

यूपी एसटीएफ ने उमेश पाल हत्याकांड में शामिल सात ओरोपियों में से एक आरोपी अरबाज खान को मुठभेड़ में मार गिराया। उमेश पाल हत्याकांड की पूरी साजिश इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के मुस्लिम हॉस्टल में रची गई है। प्रशांत कुमार और अमिताभ यश की अगुवाई में टीम तार जोड़ने में जुटी है।


सरकार के भरोसेमंद अधिकारी

जानकारी का कहना है कि दोनों IPS अधिकारी जो जिम्मेदारी अपने कंधे पर लेते हैं। उसे अंजाम तक पहुंचाने के बाद दम लेंते हैं। इसी कारण से दोनों ही भरोसमंद IPS अधिकारी हैं। इतना ही नहीं सीएम क्या चाहते हैं और उनके दिमाग में क्या चल रहा है? इसको ये दोनों अधिकारी पहले समझ जाते हैं।


एनकाउंटर स्पेशलिस्ट आईपीएस अमिताभ यश

बात करते हैं एनकाउंटर स्पेशलिस्ट और अपराधियों में खौफ का नाम आईपीएस अमिताभ यश। अमिताभ यश का बचपन थाने-चौकी में गुजरा। वें बड़े हुए तो दिल्ली के सेंट स्टीफेंस कॉलेज में पढ़ने जा पहुंचे। फिर आईआईटी पासआउट किया। बाद में अमिताभ यश 1996 बैच के यूपी कैडर के आईपीएस अफसर बन गए।

एसएसपी सहारनपुर, नोएडा, बुलंदशहर, बाराबंकी, जालौन में सेवाएं दीं। इस दौरान उनका सामना बदमाशों से हुआ तो उनके दिलों में खौफ पैदा कर दिया। यश हर जगह से आगे बढ़ते चले गए। आज अपर पुलिस महानिदेशक और यूपी पुलिस एसटीएफ के चीफ हैं।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

सुनील नरेन् ने विश्व कप खेलने का ऑफर ठुकराया

आईपीएल 2024 का आधा सफर ख़त्म हो चूका है,...

दूरदर्शन के लोगों का रंग बदलना भगवाकरण की शुरुआत: स्टालिन का आरोप

सार्वजनिक प्रसारक दूरदर्शन के ‘लोगो’ को लाल से नारंगी...

इजराइल का ईरान के परमाणु ठिकाने वाले शहर पर हमला

अमेरिकी मीडिया ने दावा किया है कि ईरान के...

यूपी बोर्ड के नतीजे घोषित, प्राची निगम-शुभम वर्मा बने टॉपर

यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट घोषित हो...